Home / Pakistan / पाकिस्तान: आईएसआईएस के दो मुख्य कमांडरों सहित सात आतंकी गिरफ्तार

पाकिस्तान: आईएसआईएस के दो मुख्य कमांडरों सहित सात आतंकी गिरफ्तार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में आतंकी संगठन आईएसआईएस के दो मुख्य कमांडरों सहित सात आतंकी गिरफ्तार किये गए हैं। पुलिस ने सोमवार को दावा किया कि पंजाब प्रांत में इन सात संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार कर बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया गया है।

पाकिस्तान की कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने दावा किया कि पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने प्रांत के विभिन्न जिलों में खुफिया आधारित अभियान चलाए, जिसके बाद ये गिरफ्तारियां की गईं हैं। गिरफ्तार लोगों में इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) के दो मुख्य कमांडर शामिल हैं। सीटीडी प्रवक्ता ने कहा कि पंजाब प्रांत में 49 खुफिया आधारित अभियानों में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी), लश्कर-ए-झंगवी और आईएसआईएस के दो कमांडरों शाहिद हुसैन व सैफुलद्दीन समेत सात संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि दोनों कमांडर पंजाब में ऑपरेट कर रहे थे। प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवादियों का प्रमुख निशाना प्रांत की महत्वपूर्ण इमारतें और अन्य स्थान थे। पुलिस ने उनके खिलाफ छह मामले दर्ज किए हैं। पुलिस ने उनसे 3,100 ग्राम विस्फोटक, 14 डेटोनेटर, 10 फीट की फ्यूज वायर, प्रतिबंधित साहित, सेल फोन और नकदी बरामद की है।

इससे पहले शनिवार को सीटीडी ने पंजाब प्रांत के शेखपुरा और लाहौर में आईएसआईएस समूह की पांच महिला आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। लाहौर से पचास किलोमीटर दूर शेखपुरा में दो और लाहौर में तीन आईएसआईएस की महिला आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। महिला आतंकियों से हथियार, नकदी, प्रतिबंधित साहित्य और मोबाइल फोन बरामद किए गए। महिला आतंकवादी आईएसआईएस की सक्रिय सदस्य थीं और देश में आतंकी गतिविधियों में शामिल थीं।

Share this news

About admin

Check Also

उमर अयूब Omar ayub khan

पाकिस्तान में उमर अयूब विपक्ष के नेता पद के उम्मीदवार

इमरान खान की पार्टी पीटीआई और एसआईसी के संयुक्त उम्मीदवार इस्लामाबाद। पाकिस्तान के नेशनल असेंबली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *