Home / Sports / क्रिकेट लीग में तीनों क्रिकेट अकादमियों ने अपने-अपने मैच जीते

क्रिकेट लीग में तीनों क्रिकेट अकादमियों ने अपने-अपने मैच जीते

देहरादून, डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान मे चल रही अंडर-19 जिला क्रिकेट लीग 2023-24 में अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी, आयुष क्रिकेट एकेडमी और न्यू ऐरा क्रिकेट एकेडमी ने अपने – अपने मैच जीते।

पहला मैच हिमालयन क्रिकेट एकेडमी और न्यू ऐरा क्रिकेट एकेडमी के मध्य डीआईएमएस क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। हिमालयन क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का निर्णय किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हिमालयन क्रिकेट एकेडमी ने 32.1ओवरों में 158 रन बनाकर ऑलआउट हो गई, जिसमें गर्वित ने 59 रन, मो.अकदस ने 31 रन तथा पार्थ परमार ने 22 रनों का योगदान दिया।

न्यू ऐरा क्रिकेट एकेडमी की ओर से गेंदबाजी में आर्यन बिष्ट ने 3 विकेट और आर्यन सलमानी, अश्वनी, तौफीक अली ने 2-2 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यू ऐरा क्रिकेट एकेडमी ने 35.2 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाकर लक्ष्य प्राप्त किया, जिसमें अभिनव थपलियाल ने 59 रन और आर्यन सलमानी ने नाबाद 46 रनो का योगदान किया। हिमालयन क्रिकेट एकेडमी की ओर से गेंदबाजी में अविरल भारद्वाज ने 3 विकेट प्राप्त किए। यह मैच न्यू ऐरा क्रिकेट एकेडमी ने 3 विकेटों से जीता।
दूसरा लीग मैच आयुष क्रिकेट एकेडमी और द्रोणाचार्य स्पोर्ट्स एकेडमी के मध्य आयुष क्रिकेट ग्रांउड में खेला गया। आयुष क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीता तथा क्षेत्ररक्षण का निर्णय किया,पहले बल्लेबाजी करते हुए द्रोणाचार्य स्पोर्ट्स एकेडमी ने 11.2 ओवरों में 31रन बनाकर ऑलआउट हो गई,जिसमें मलकीत सिंह ने 9 रन तथा गौरव शर्मा ने 5 रनों का योगदान दिया। आयुष क्रिकेट एकेडमी की ओर से गेंदबाजी में सुजल ने 4 विकेट,जतिन शर्मा 3 विकेट और धनंजय शर्मा ने 2 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयुष क्रिकेट एकेडमी ने 1.2 ओवर में बिना किसी नुकसान के 32 रन बनाकर जीत हासिल करी, जिसमें आयुष ने नाबाद 27 रनो का योगदान किया। द्रोणाचार्य स्पोर्ट्स एकेडमी की ओर से कोई भी गेंदबाज विकेट प्राप्त नहीं कर सका। यह मैच आयुष क्रिकेट एकेडमी ने 10 विकेटों से जीता।
तीसरा लीग मैच अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी और महाकाल स्पोर्ट्स एकेडमी प्राइवेट लिमिटेड के मध्य रामराज क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीता तथा क्षेत्ररक्षण का निर्णय किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए महाकाल स्पोर्ट्स एकेडमी प्राइवेट लिमिटेड ने 38.5 ओवरों में 166 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसमें गुरमन छाबड़ा ने 37 रन, प्रांजल धामी ने 26 तथा रणवीर बजाज ने 26 रनों का योगदान दिया।
अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी की ओर से गेंदबाजी में अभिनव सिंह ने 4 विकेट और हर्ष विक्रम, संस्कार मलिक ने 1-1 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी ने 38.5 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाकर जीत हासिल करी,जिसमें अभ्युदय ने नाबाद 125 रन और अनिरुद्ध ने 26 रनो का योगदान किया। महाकाल स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड की ओर से गेंदबाजी में अर्पित भट्ट ने1 विकेट प्राप्त किए। यह मैच अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी ने 9 विकेटों से जीता।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

पंजाब एफसी ने पानागियोटिस डिलम्पेरिस को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया

मोहाली। पंजाब एफसी (पीएफसी) ने आगामी आईएसएल 2024-25 सीजन के लिए पानागियोटिस डिलम्पेरिस को मुख्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *