Home / Sports / भारतीय पुरूष हॉकी टीम के नवनियुक्त सपोर्ट स्टाफ के सदस्य रेट हल्केट, एलन टैन भारत पहुंचे

भारतीय पुरूष हॉकी टीम के नवनियुक्त सपोर्ट स्टाफ के सदस्य रेट हल्केट, एलन टैन भारत पहुंचे

नई दिल्ली, भारतीय पुरुष हॉकी टीम के नवनियुक्त एनालिटिकल कोच रहेट हल्केट और वैज्ञानिक सलाहकार एलन टैन भारत पहुंच गए हैं। हल्केट गुरुवार को और एलन टैन आज भारत पहुंचे।

हल्केट के भारत पहुंचने पर और हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने नई दिल्ली में उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। वहीं, टैन का स्वागत शनिवार को हॉकी इंडिया की सीईओ एलेना नॉर्मन ने किया।

दिल्ली पहुंचने के बाद, पूर्व दक्षिण अफ्रीकी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हल्केट भारतीय पुरुष हॉकी टीम के नव-नियुक्त मुख्य कोच क्रेग फुल्टन के नेतृत्व में साई केंद्र में चल रहे भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कैंप में शामिल होने के लिए बेंगलुरु चले गए। एलन टैन भी भारतीय कैंप से जुड़ने के लिए बेंगलुरु जाएंगे।

रेट और एलन दोनों मुख्य कोच फुल्टन के साथ मिलकर काम करेंगे। भारतीय टीम एफआईएच मेन्स हॉकी प्रो लीग 2022/23 के आगामी यूरोपीय चरण के लिए अपनी तैयारी कर रही है, जो 26 मई से शुरू होने वाला है। भारतीय टीम इंग्लैंड में बेल्जियम और ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ डबल हेडर में भिड़ेगी, और फिर नीदरलैंड और अर्जेंटीना के खिलाफ डबल हेडर में सामना करने के लिए आइंडहोवन, नीदरलैंड की यात्रा करेगी।

भारत के पास इस साल भी एक पैक्ड कैलेंडर है, जिसमें हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 अगस्त में चेन्नई में होगा और इसके बाद चीन के हांगझोउ में 2023 एशियन गेम्स होंगे।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष पद्म श्री डॉ. दिलीप टिर्की ने कहा, “हम रेट हल्केट और एलन टैन जैसे अनुभवी व्यक्तियों के भारतीय शिविर में शामिल होने से खुश हैं। आने वाले महीनों में बड़ी प्रतियोगिताओं के साथ यह जोड़ी, कोच फुल्टन के साथ यह सुनिश्चित करने में शामिल होगी कि हमारे खिलाड़ी दुनिया की शीर्ष टीमों का सामना करने के लिए तैयार हैं। हम उनका भारत में स्वागत करते हैं और हमें विश्वास है कि वे इस साल टीम को नई ऊंचाइयों तक ले जाने में मदद करेंगे।”

हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने कहा, “रेट हल्केट और एलन टैन के पास कई वर्षों का अनुभव है और हम उन्हें भारतीय टीम में शामिल करके खुश हैं। हम वास्तव में विश्वास करते हैं कि मुख्य कोच क्रेग फुल्टन के साथ यह जोड़ी, हमारे भारतीय खिलाड़ियों को आगे बढ़ाएं और उन्हें न केवल व्यक्तिगत रूप से बल्कि एक टीम के रूप में भी विकसित होने में मदद करें। हम उन्हें उनकी यात्रा के लिए शुभकामनाएं देते हैं और उम्मीद करते हैं कि वे अपने कार्यकाल के दौरान देश के लिए कई पुरस्कार अर्जित करेंगे।”
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

यूरो 2024 डेनमार्क ने इंग्लैंड से ड्रा खेला

यूरो 2024: डेनमार्क ने इंग्लैंड से ड्रा खेला

स्पेन ने इटली को हराकर अंतिम 16 में जगह बनाई बर्लिन। यूरो 2024 ग्रुप चरण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *