Home / Odisha / बंगाल की खाड़ी में फिर बनेगा निम्न दबाव का क्षेत्र

बंगाल की खाड़ी में फिर बनेगा निम्न दबाव का क्षेत्र

  • मौसम विभाग ने आंधी-तूफान और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की

भुवनेश्वर। 4 अक्टूबर के आसपास उत्तर बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास के क्षेत्रों में कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। दक्षिण-पूर्वी बांग्लादेश और इसके आसपास के क्षेत्रों में एक ऊपरी वायु परिसंचरण प्रणाली के कारण यह स्थिति उत्पन्न हो रही है।

यह जानकारी भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को दी। आईएमडी के अनुसार, इस सप्ताह ओडिशा के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है। राज्य के विभिन्न हिस्सों के लिए अगले 24 घंटे के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है।

आज नुआपड़ा, कलाहांडी, कंधमाल, नवरंगपुर, कोरापुट, मालकानगिरि, रायगड़ा, बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम और गजपति जिलों में आंधी-तूफान के साथ बिजली गिरने की चेतावनी दी गई थी।

3 अक्टूबर को बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, मयूरभंज, केंदुझर, अनुगूल और ढेंकानाल जिलों में आंधी-तूफान और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ ही, तटीय ओडिशा और राज्य के अन्य कुछ हिस्सों में भी बारिश होने की संभावना है।

चक्रवात में बदलने की कोई पूर्वानुमान नहीं
आईएमडी के महानिदेशक, मृत्युंजय महापात्र ने बताया कि फिलहाल निम्न दबाव के क्षेत्र के डीप डिप्रेशन या चक्रवात में बदलने की कोई आधिकारिक भविष्यवाणी नहीं की गई है।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *