Home / Odisha / पदमपुर में बाघ के पगचिह्न से ग्रामीणों में दहशत

पदमपुर में बाघ के पगचिह्न से ग्रामीणों में दहशत

  • वन विभाग की टीम ने लगाए ट्रैप कैमरे और ड्रोन से निगरानी

भुवनेश्वर। खुर्दा जिले के टांगी ब्लॉक के पदमपुर इलाके में एक बाघ के पगचिह्न मिलने से ग्रामीणों में डर का माहौल है। वन विभाग की टीम ने गश्त के दौरान जंगल के किनारे पगचिह्न देखे और गांववालों को इलाके में बड़े जानवर की गतिविधि के बारे में चेतावनी दी।

रिपोर्ट के अनुसार, कुछ दिन पहले जंगल में एक बैल का शव पाया गया था और उसके पास ही बड़े जानवर के पगचिह्न देखे गए। माना जा रहा है कि यह किसी बाघ या तेंदुए के पगचिह्न हो सकते हैं। हालांकि अभी तक किसी भी ग्रामीण ने इस जानवर को नहीं देखा है, लेकिन डर की वजह से लोग सतर्क हो गए हैं।

वन विभाग ने जानवर की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए जंगल के कई स्थानों पर ट्रैप कैमरे लगाए हैं और ड्रोन से भी निगरानी की जा रही है।

वन अधिकारी पद्म चरण बराल ने कहा कि गश्त के दौरान हमें बड़े जानवर के पगचिह्न मिले हैं, लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वह बाघ है या तेंदुआ। उसने एक बैल को मारा है और उसका मांस खाया है। हमने ग्रामीणों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

स्थानीय निवासी शेख अबिद हुसैन ने कहा कि वन अधिकारियों ने हमें क्षेत्र में बड़े जानवर की मौजूदगी के बारे में चेताया है। उन्होंने हमें अकेले खेत में काम पर न जाने और हमेशा समूह में रहने की सलाह दी है। अधिकारी लगातार गश्त कर रहे हैं और हम भी लोगों को सतर्क कर रहे हैं।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर पुलिस की बर्बरता के खिलाफ भुवनेश्वर में 6 घंटे के बंद मंगलवार,24 सितंबर को

सेना अधिकारी और उनकी मंगेतर पर हमले के विरोध में बीजद ने किया बंद का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *