Home / Odisha / अब बदलेंगे हालात, तीसरे तल्ले से तय होता था सबकुछ – मोहन माझी

अब बदलेंगे हालात, तीसरे तल्ले से तय होता था सबकुछ – मोहन माझी

  • कहा- सरकार के कामकाज में आएगा बदलाव, अधिकारियों की मानसिकता भी बदलेगी

केन्दुझर। मुख्यमंत्री मोहन माझी ने शनिवार को अपने केन्दुझर दौरे के दौरान अधिकारियों के कामकाज के तरीकों और उनके मीडिया के साथ संवाद को लेकर स्पष्ट बदलाव की बात कही।

मुख्यमंत्री माझी ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल के दौरान, जो 24 वर्षों तक सत्ता में रही, तीसरे तल्ले से ही यह तय होता था कि अधिकारी क्या बोलेंगे और क्या नहीं। उन्होंने कहा कि इस लंबे शासनकाल में अधिकारी उस ढांचे में काम करते रहे और शायद इस कारण वे मीडिया से खुलकर बात करने से डरते थे।

हालांकि, माझी ने आश्वस्त किया कि अब यह पुरानी स्थिति बदल रही है। अब उनके सामने कोई रुकावट नहीं है। वे अपनी सीमा के भीतर जो आवश्यक है, वह कह सकते हैं। इसमें बदलाव आएगा, लेकिन इसमें थोड़ा समय जरूर लगेगा।

मुख्यमंत्री ने यह बातें ‘चाय पर चर्चा’ कार्यक्रम के दौरान कही, जहां उन्होंने स्थानीय निवासियों के साथ सुबह की सैर की और चाय का आनंद लिया। माझी ने यह भी आश्वासन दिया कि केन्दुझर में एक राष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाया जाएगा, जो कि पिछली सरकार में प्रस्तावित तो हुआ था, लेकिन साकार नहीं हो पाया था।

चिरपरिचित अंदाज में पुराने मित्रों व लोगों से मिले

मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने आज अपने केन्दुझर दौरे के दूसरे दिन सुबह केन्दुझर स्टेडियम खेल के मैदान का भ्रमण किया। मुख्यमंत्री माझी ने अपने चिरपरिचित अंदाज में पुराने मित्रों, आम लोगों और स्थानीय बुद्धिजीवियों के साथ केंदुझर के विकास पर चर्चा की। मुख्यमंत्री जब भी केंदुझर में रहते थे, तो नियमित सुबह यहां प्रातः भ्रमण करते थे। उन्होंने पुराने स्थान पर आकर अपने पुराने साथियों के साथ सुबह की सैर की और पुरानी यादें ताजा की।

विदेशी बाबू की चाय की दुकान पर चाय पर चर्चा

सुबह के सैर के बाद उन्होंने स्टेडियम के पास विदेशी बाबू की चाय की दुकान पर ‘चाय पर चर्चा’ कार्यक्रम में भाग लिया और अपने पुराने दोस्तों और केंदुझर शहर के बुद्धिजीवियों और मीडिया प्रतिनिधियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। चर्चा में मुख्यमंत्री ने कहा कि केंदुझर जिले की आराध्य देवी मां तारिणी और भगवान बलदेव जिउ की कृपा से वे आज ओडिशा के मुख्यमंत्री बने हैं।

जिले से गरीबी दूर की जायेगी

उन्होंने कहा कि जब मैं विपक्षी दल में था, तो हमेशा केंदुझर के विकास के लिए आवाज उठाता था। केंदुझर जिले के विकास के लिए सभी आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए आने वाले दिनों में केंदुझर जिला राज्य के अग्रणी जिलों में से एक के रुप में परिवर्तित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिले से गरीबी दूर की जायेगी और केंदुझर जिले के प्राकृतिक संसाधनों का अच्छा निवेश किया जायेगा और जिले को समृद्धि की राह पर ले जाया जायेगा।

Share this news

About desk

Check Also

मेजर व मंगेतर से उत्पीड़न मामले में सात ‘रोड रोमियो’ गिरफ्तार, राजनीति तेज

11 मोबाइल फोन और एक वाहन भी जब्त  जांच के दौरान एक वीडियो और ऑडियो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *