Home / Odisha / जल्द खोला जायेगा श्रीमंदिर का रत्न भंडार – मोहन माझी

जल्द खोला जायेगा श्रीमंदिर का रत्न भंडार – मोहन माझी

  • कहा-देवताओं के आभूषणों की बनाई जाएगी सूची

  • अनियमितता पाये जाने पर दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन माझी ने रविवार को कहा कि भगवान जगन्नाथ का खजाना रत्न भंडार जल्द ही खोला जाएगा। नवनिर्वाचित भाजपा सांसदों और विधायकों को सम्मानित करने के लिए भुवनेश्वर में आयोजित एक विशेष समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हर किसी के मन में एक सवाल है। मैं कहना चाहता हूं कि रत्न भंडार जल्द ही खोला जाएगा। माझी ने आगे कहा कि देवताओं के आभूषणों की सूची बनाई जाएगी। इस दौरान अगर कोई अनियमितता पाई जाती है, तो दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। इससे पहले पुरी जगन्नाथ मंदिर के अनुष्ठानों और अन्य प्रबंधन को सुव्यवस्थित करने के लिए कोई धन और काम नहीं किया गया था।

उन्होंने कहा कि हमारी पहली कैबिनेट में हमने 500 करोड़ रुपये के कर्पस कोष की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री ने ओडिशा की पिछली सरकार में खनिजों की लूट करने वालों को भी चेतावनी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने खनिज लूटे, प्रतिशत लिया और राज्य की अर्थव्यवस्था को कमजोर किया, उनके खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि नई सरकार की प्राथमिकता महिलाएं, आदिवासी, किसान, युवा और अन्य हैं। इससे पहले अपने संबोधन में मुख्यमंत्री मोहन माझी ने कहा कि हम आज विजय उत्सव मना रहे हैं क्योंकि यह हमारे लिए ऐतिहासिक जीत है। भाजपा ओड़िया अस्मिता की रक्षा करने और ओडिशा को नंबर वन राज्य बनाने के लिए कड़ी मेहनत करेगी। ओडिशा अब प्रधानमंत्री मोदी के विकसित भारत के संकल्प में शामिल है। कार्यकर्ताओं और नेताओं की कड़ी मेहनत के कारण ही भाजपा ने अकेले दम पर ओडिशा में सरकार बनाई है। अब हम एक नया ओडिशा बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

भाजपा अध्यक्ष जनता को दिया धन्यवाद

इस अवसर पर बोलते हुए ओडिशा भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल ने कहा कि मैं 4.5 करोड़ लोगों को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ कड़ी मेहनत की, जिसके कारण सरकार में बदलाव हुआ। बुद्धिजीवियों ने भाजपा का साथ दिया और लोकतंत्र को बचाया। मैं उन लोगों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने धमकियों और अन्याय की परवाह किए बिना भाजपा की मदद की। सामल ने आगे कहा कि जनता के आशीर्वाद से विधानसभा में भाजपा के 78 विधायकों सहित 81 विधायक हैं। हम कड़ी मेहनत करेंगे और अपने संगठन को मजबूत करेंगे ताकि अगले 25-30 सालों में कोई भी हमारी सरकार को हिलाने की हिम्मत न कर सके।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *