Home / Odisha / ओडिशा में तूफान और बिजली को लेकर चेतावनी जारी

ओडिशा में तूफान और बिजली को लेकर चेतावनी जारी

  • पांच दिनों तक जारी रहेगी गर्मी

भुवनेश्वर। ओडिशा में अगले 24 घंटे के दौरान कालबैसाखी का कहर देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए तूफान और बिजली को लेकर चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार, मालकानगिरि, कोरापुट, नवरंगपुर, रायगड़ा, कलाहांडी, कंधमाल, बलांगीर और नुआपड़ा जिलों में एक या दो स्थानों पर बिजली गिरने, ओलावृष्टि और सतही हवा चलने की संभावना है। हवा की गति 40-50 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की संभावना है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अपने दोपहर के मौसम बुलेटिन में कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान गजपति, गंजाम, केंदुझर, मयूरभंज, बालेश्वर और भद्रक जिलों में एक या दो स्थानों पर बिजली गिरने की संभावना है। आईएमडी ने उपरोक्त जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की है।

इसी तरह से आईएमडी के अनुसार, मालकानगिरि, कोरापुट, नवरंगपुर, रायगड़ा, नुआपड़ा, बलांगीर, कलाहांडी, कंधमाल जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। इसके अलावा, अगले 24 घंटों के लिए भुवनेश्वर और उसके पड़ोस के लिए अपने पूर्वानुमान में आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि मध्यम बारिश या आंधी की संभावना के साथ आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और अधिकतम और न्यूनतम तापमान 40 और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

आईएमडी ने अगले पांच दिनों के लिए अपने तापमान पूर्वानुमान में कहा है कि अगले 5 दिनों के दौरान ओडिशा के जिलों में कई स्थानों पर अधिकतम तापमान (दिन के तापमान) में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा। आंतरिक ओडिशा के कुछ जिलों, जैसे सुंदरगढ़, संबलपुर, अनुगूल, बौध, सोनपुर, बलांगीर, झारसुगुड़ा और बरगढ़ में अगले 5 दिनों के दौरान कुछ स्थानों पर तापमान 42 डिग्री सेल्सियस या इससे अधिक रहने की संभावना है। नतीजतन, गर्म और असहज मौसम प्रबल होने की संभावना है। आईएमडी ने चेतावनी दी है कि लोगों को सुबह 11 बजे से तीन बजे के बीच बाहर जाते समय एहतियाती कदम उठाएं।

Share this news

About desk

Check Also

मेजर व मंगेतर से उत्पीड़न मामले में सात ‘रोड रोमियो’ गिरफ्तार, राजनीति तेज

11 मोबाइल फोन और एक वाहन भी जब्त  जांच के दौरान एक वीडियो और ऑडियो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *