Home / Odisha / केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने 473 युवाओं को दिया नियुक्ति पत्र

केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने 473 युवाओं को दिया नियुक्ति पत्र

  • रोजगार मेले के पांचवें चरण में धर्मेन्द्र ने युवाओं को स्किलिंग, रीस्किलिंग व अप स्किलिंग का दिया मंत्र

भुवनेश्वर। वर्तमान के बदले हुए दुनिया व टेक्नोलॉजी के युग में युवाओं को स्किलिंग, रीस्किलिंग व अप स्किलिंग कराना बेहद जरुरी है। विशेष रुप से जिन युवाओं को आज के रोजगार मेले में नियुक्ति पत्र मिला है, वे इसका निशेष ध्यान रखें। ओडिशा तथा देश के लिए बड़ा सपना देखें। मंगलवार को भुवनेश्वर में राष्ट्रीय रोजगार मेले के पांचवें चरण का शुभारंभ करते हुए केन्द्रीय़ शिक्षा, कौशल विकास व उद्यमिता मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने ये बातें कहीं।

राष्ट्रीय रोजगार मेले के पांचवें चरण में ओडिशा के 473 युवाओं को उन्होंने नियुक्ति पत्र वितरण किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि महाप्रभु श्रीजगन्नाथ जी के आशीर्वाद से ये युवा अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू कर रहे हैं। इन सभी को शुभकामनाएं। एम्स भुवनेश्वर, आईआईटी भुवनेश्वर, भारतीय रेल, डाक विभाग, इएसआईसी, इस्पात विभाग, जीएसआई समेत विभिन्न विभागों में उन्हें नियुक्ति मिली है। इन युवाओं को एक नई जिम्मेदारी मिल रही है।

उन्होंने कहा कि आज से 25 साल बाद जब 2047 में देश स्वतंत्रता के सौ साल पूर्ण करेगा व 13 साल के बाद ओडिशा के गठन को सौ साल पूरा होगा। इस कालखंड के लिए हमें केवल अपने बारे में ही नहीं बल्कि सबके बारे में सोच कर कार्य करना होगा। अमृतकाल में युवा वर्ग के नेतृत्व में यह देश आगे जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत सरकार की शिक्षा व्यवस्था में रीस्किलिंग व अप स्किलिंग की व्यवस्था जोड़ने के लिए परामर्श दिया है। युवाओं को समाज व देश के आकांक्षा को पूरा करने की दिशा में लगातार कार्य करना चाहिए। इस कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता तथा भुवनेश्वर से सांसद अपराजिता षाड़ंगी भी उपस्थित थीं।

Share this news

About desk

Check Also

रिश्वत लेते हुए बलांगीर का अभियंता गिरफ्तार

भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता अधिकारियों ने बलांगीर जिले के बेलपड़ा ब्लॉक में एक जूनियर इंजीनियर हरेकृष्ण साहू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *