Home / Odisha / बंद के बहाने सात जिलों में माओवादियों ने उठाया सिर

बंद के बहाने सात जिलों में माओवादियों ने उठाया सिर

  • कई जिलों में सड़कों पर पेड़ काटकर गिराया

  • वाहनों की आवाजाही हुई प्रभावित

  • कलाहांडी में आईईडी जब्त, बड़ी साजिश विफल

ओडिशा के सात जिलों में बंद के नाम पर माओवादियों ने अपना सिर एक बार फिर उठाया है। बंद के दौरान सोमवार को कई जिलों में सड़कों पर पेड़ काटकर गिरा दिया, जिससे उन क्षेत्रों में आवाजाही बाधित हुई। इस दौरान कलाहांडी में सुरक्षाबलों ने आईईडी जब्त कर माओवादियों की बड़ी साजिश को विफल कर दिया है। इससे पहले मालकानगिरि जिले मे एक आईईडी को बरामद किया गया था। बताया जाता है कि माओवादियों के सात जिलों में आहूत बंद का असर देखने को मिला है।

सड़क के किनारे एक आईईडी जब्त

पुलिस ने सोमवार को कलाहांडी में सदर थानांतर्गत किचटपदर में सड़क के किनारे एक आईईडी जब्त करके माओवादियों के एक और संभावित विस्फोट के प्रयास को विफल कर दिया। ऐसा संदेह है कि विस्फोटक माओवादियों द्वारा बंद के दौरान विस्फोट करने के उद्देश्य से लगाया गया था।

डर से ज्यादातर बाजार बंद रहे

माओवादियों के आहूत बंद का असर रायगड़ा, गंजाम, कंधमाल, कलाहांडी, बौध, नयागढ़ और गजपति जिलों में देखा गया है। मीडिया खबरों के अनुसार बंद को लेकर माओवादियों ने एक ऑडियो टेप भी जारी किया था। बंद का असर कंधमाल जिले के सिमनबाड़ी इलाके में महसूस किया गया। सूत्रों ने कहा कि माओवादियों के डर से ज्यादातर बाजार बंद रहे।

कल राष्ट्रीय राजमार्ग 59 के किनारे 12 सूत्रीय मांगों पर बघुना मंडल का एक माओवादी पोस्टर भी बरामद किया गया था।

मालकानगिरि में भी मिला था विस्फोटक

उल्लेखनीय है कि रविवार को मालकानगिरि जिले में एक विस्फोटक मिला था। सूत्रों ने कहा कि माओवादियों ने क्षेत्र में जवानों और अन्य बलों को निशाना बनाने के लिए आईईडी लगाया था। यहां विस्फोटक एक पुलिया के पास लगाए गए थे और सूचना मिलने पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 142 बटालियन के जवानों ने तीन किलोग्राम आईईडी को सफलतापूर्वक निष्क्रिय कर दिया।

Share this news

About desk

Check Also

अनंत नायक समेत ओडिशा के सभी सांसदों ने शपथ ग्रहण किया

 कई सांसदों ने ओड़िया भाषा में ली शपथ भुवनेश्वर। केंदुझर से सांसद अनंत नायक, बैजयंत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *