Home / Odisha / ओडिशा में कोरोना से एक की मौत, 329 नए पॉजिटिव मामले

ओडिशा में कोरोना से एक की मौत, 329 नए पॉजिटिव मामले

  •  सक्रिय मामलों की दृष्टिकोण से देश में दूसरे नंबर पर ओडिशा

  •  केरल 9,014 सक्रिय मामलों के साथ शीर्ष पर तथा महाराष्ट्र 3,351 सक्रिय मामलों के साथ तीसरे स्थान पर

भुवनेश्वर। ओडिशा में कोरोना से एक मरीज की मौत हो गई हैं, जबकि बीते 24 घंटों के दौरान 329 नए पॉजिटिव मामले पाए गए हैं। बीते 24 घंटे के दौरान 7,309 नमूनों का परीक्षण किया गया था, जिसमें से 329 नए पॉजिटिव रिपोर्ट पाए गए हैं।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को कोरोना से और एक मरीज की मौत की पुष्टि की है। इसके साथ ही इस साल संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या नौ हो गई। मृतक की पहचान संबलपुर जिले के 48 वर्षीय व्यक्ति के रूप में हुई है, जिसे मधुमेह और उच्च रक्तचाप था।

दूसरी ओर, परीक्षण सकारात्मक दर (टीपीआर) पिछले दिनों की तुलना में 5.14 प्रतिशत से घटकर 4.5 प्रतिशत हो गई। ओडिशा में 28 अप्रैल से कोविद-19 के ग्राफ में गिरावट देखी जा रही है। हालांकि, संक्रमण की संख्या में गिरावट और टीपीआर के बावजूद ओडिशा में  4,369 सक्रिय मामले हैं। इसके साथ ही ओडिशा भारत में सक्रिय मामलों को बढ़ाने वाले शीर्ष तीन राज्यों में से एक है। केरल में 9,014 मामले सक्रिय हैं। यह राज्य शीर्ष पर है।  ओडिशा में  4,369 सक्रिय मामलों के साथ दूसरे नंबर पर तथा महाराष्ट्र 3,351 सक्रिय मामलों के साथ तीसरे स्थान पर है।

राज्य में अधिकांश सक्रिय मामले सुंदरगढ़, कटक, नवरंगपुर, संबलपुर और नुआपड़ा जिलों से सामने आए हैं। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे जिलों में भी नए कोविद-19 मामलों में उछाल देखा जा रहा है।

इस साल 17 मार्च से अब तक ओडिशा में 9,072 मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 42 मरीज अस्पताल में भर्ती हुए हैं।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *