Home / Odisha / संबलपुर में भाजपा नेताओं को हिरासत में लेने से तनाव बढ़ा

संबलपुर में भाजपा नेताओं को हिरासत में लेने से तनाव बढ़ा

  • दौरा रोकने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जमकर बरसे

संबलपुर। केंद्रीय मंत्री बिशवेश्वर टुडू, बरगड़ के सांसद सुरेश पुजारी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल सहित कई भाजपा नेताओं को आज शहर के हिंसा प्रभावित रास्ते में हिरासत में लिए जाने के बाद संबलपुर में तनाव व्याप्त हो गया। बताया गया है कि

भाजपा का प्रतिनिधिमंडल स्थिति का जायजा लेने के लिए झारसुगुडा से संबलपुर जा रहा था, तभी उन्हें थेलकोलोई थाने में हिरासत में ले लिया गया। बरगड़ के सांसद सुरेश पुजारी ने उनकी हिरासत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जिलाधिकारी के पास कोई अधिकार नहीं है। जब कर्फ्यू में ढील दी जाती है, तो सभी को अपना आवश्यक कार्य पूरा करने के लिए बाहर जाने की अनुमति दी जाती है। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों के लिए कर्फ्यू में ढील नहीं है। जिलाधिकारी का आदेश अवैध है।

विशेषाधिकार हनन का मामला बना तो संसद में पेश करूंगा प्रस्ताव – पुजारी

सांसद पुजारी ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल को कल अनुमति मिली थी और उसे अचानक बदल दिया गया। मैं कलेक्टर के आदेश की जांच करूंगा और अगर यह विशेषाधिकार हनन का मामला बनता है, तो मैं निश्चित रूप से इसके खिलाफ संसद में प्रस्ताव पेश करूंगा।

इधर, केंद्रीय मंत्री विशेवेश्वर टुडू ने कहा कि अनुमति के बावजूद आज इसे बदल दिया गया जो वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है। पुलिस प्रमुख और जिला प्रशासन को तुरंत निलंबित किया जाना चाहिए और अगर उन्हें निलंबित नहीं किया जाता है, तो हम उचित कार्रवाई करेंगे।

नवीन पटनायक ने निर्देश दिया – सामल

राज्य भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल ने कहा कि पुलिस और नवीन पटनायक डर की स्थिति में हैं और वे हमसे डरते हैं। नवीन पटनायक ने निर्देश दिए हैं, क्योंकि पुलिस अपने दम पर फैसला नहीं ले सकती है। आज ओडिशा सरकार ने पुलिस और नागरिकों के अधिकारों का गला घोंट दिया है। सांसदों के मौलिक अधिकारों की भी हत्या की गई है, जो वाकई बेहद शर्मनाक है।

संबलपुर में इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध जारी

ओडिशा सरकार ने हिंसा प्रभावित संबलपुर जिले में इंटरनेट सेवाओं के निलंबन को आज 24 घंटे के लिए यानि बुधवार सुबह 10 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है।

इस संबंध में ओडिशा गृह विभाग द्वारा एक अधिसूचना जारी की गई है, जिसमें कहा गया है कि सिफारिश के अनुसार, इंटरनेट और डेटा के उपयोग और उपयोग पर प्रतिबंध का विस्तार विभिन्न प्रावधानों के तहत संबलपुर जिले में 19 अप्रैल 2023 को सुबह 10.00 बजे तक किया जाता है। इसके अनुसार व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया सहित सेवाएं प्रतिबंधित रहेंगी। संबलपुर में हनुमान जयंती मोटरसाइकिल रैली के दौरान हुई हिंसा के बाद भड़काऊ संदेशों के प्रसार को रोकने और सोशल मीडिया के दुरुपयोग को रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया है। शहर में इंटरनेट सेवा पर 13 अप्रैल से प्रतिबंध लगा हुआ है।

आवश्यक वस्तुओं की खरीदने के लिए कर्फ्यू में ढील

इस बीच, संबलपुर टाउन में सुबह 7:30 बजे से 11:30 बजे तक और दोपहर 3:30 बजे से शाम 6:00 बजे तक शहर में कर्फ्यू के समय में ढील दी गई है, ताकि लोग आवश्यक वस्तुओं की खरीद कर सकें।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर पुलिस की बर्बरता के खिलाफ भुवनेश्वर में 6 घंटे के बंद मंगलवार,24 सितंबर को

सेना अधिकारी और उनकी मंगेतर पर हमले के विरोध में बीजद ने किया बंद का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *