Home / Odisha / यौन उत्पीदन मामले में भाजपा ने की श्रम मंत्री के इस्तीफे की मांग

यौन उत्पीदन मामले में भाजपा ने की श्रम मंत्री के इस्तीफे की मांग

  • बीजद की एक महिला कार्यकर्ता ने दर्ज कराई है यौन उत्पीड़न की शिकायत

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने ओडिशा के श्रम मंत्री श्रीकांत साहू के इस्तीफे की मांग की है। मंत्री के खिलाफ बीजू जनता दल (बीजद) की एक महिला कार्यकर्ता ने महिला पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है।

बताया गया है कि शिकायतकर्ता महिला कार्यकर्ता गुरुवार सुबह करीब 11 बजे भुवनेश्वर महिला पुलिस स्टेशन गई थी। शाम करीब 4 बजे पुलिस उसे जांच के लिए भुवनेश्वर के कैपिटल अस्पताल ले गई। रात करीब साढ़े आठ बजे पुलिस उसे वापस थाने ले आई। तभी उन्होंने मीडिया को बताया कि उन्होंने ओडिशा के श्रम मंत्री श्रीकांत साहू के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है और उन्हें न्याय दिलाने के लिए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर भरोसा है।

किसी कीमत पर बातचीत नहीं – पीड़िता

पीड़िता ने कहा कि मैं किसी से नहीं डरती और न ही मैं किसी कीमत पर बातचीत करना चाहती हूं। मेरी शिकायत श्रम मंत्री श्रीकांत साहू के खिलाफ है। मुझे कानून और पार्टी अध्यक्ष नवीन पटनायक पर पूरा भरोसा है कि वे मुझे न्याय देंगे।

आरोपों पर टिप्पणी करने से इनकार

हालांकि, जब आधी रात को पीड़िता पुलिस स्टेशन से बाहर आई, तो उसने अपने आरोपों पर कुछ भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। हालांकि उनसे शिकायत करने की बात कही, लेकिन आरोपों को लेकर वह चुप रही।

श्रम मंत्री के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप – भाजपा

कल एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा की राज्य महासचिव लेखश्री सामंतसिंघार ने कहा कि बीजद की एक महिला नेता और 20 साल से पार्टी की सदस्य रही महिला कार्यकर्ता ने पोलसरा विधायक और ओडिशा के श्रम मंत्री श्रीकांत साहू के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं।

मंत्री को बचाने का आरोप

सामंतसिंघार ने कहा कि पीड़िता अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए गुरुवार सुबह 10 बजे से आधी रात तक भुवनेश्वर के महिला पुलिस स्टेशन में मौजूद थी, लेकिन पुलिस ने अभी तक प्राथमिकी पर कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है। उन्होंने सवाल किया कि साहू मंत्री हैं। क्या यह उसे कानून से सुरक्षा प्रदान कर रहा है?

मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप की मांग

भाजपा नेत्री ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मामले में हस्तक्षेप करने और पीड़िता को जल्द से जल्द न्याय दिलाने की मांग की। सामंतसिंघार ने भी आशंका जताई कि पीड़िता की जान को खतरा है।

कांग्रेस ने भी बीजद पर जमकर निशाना साधा

कांग्रेस ने भी बीजद पर जमकर निशाना साधा है। साहू को पार्टी से बाहर करने की मांग करते हुए कांग्रेस के पूर्व विधायक देवाशीष पटनायक ने कहा कि श्रीकांत साहू को तुरंत पार्टी से निकाल देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसी तरह एक अन्य विधायक विजय शंकर दास अपनी प्रेमिका द्वारा लगाए गए धोखाधड़ी के आरोप के बाद कहीं छिपे हुए हैं। पूर्व मंत्री दिव्य शंकर मिश्र बेदाग निकले। पार्टी द्वारा किसी को दंडित नहीं किया गया। लोग यह सब देख रहे हैं और वे अगले चुनाव में नवीन पटनायक को खारिज कर देंगे।

आरोपों की समीक्षा कर रहे हैं मुख्यमंत्री – बीजद

भाजपा और कांग्रेस की मांगों पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजद विधायक भागीरथी सेठी ने कहा कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक मंत्री श्रीकांत साहू के खिलाफ शिकायतकर्ता द्वारा लगाए गए आरोपों की समीक्षा कर रहे हैं। मामले का पूरी तरह से अध्ययन किए बिना विपक्ष की मनमानी मांगों पर कार्रवाई करना अच्छा नहीं होगा। इधर, खबर लिखे जाने तक आरोपों पर मंत्री साहू की प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई थी।

Share this news

About desk

Check Also

रिश्वत लेते हुए बलांगीर का अभियंता गिरफ्तार

भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता अधिकारियों ने बलांगीर जिले के बेलपड़ा ब्लॉक में एक जूनियर इंजीनियर हरेकृष्ण साहू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *