Home / Odisha / हिंदोल और अताबिरा एनएसी में बीजद का शंखनाद

हिंदोल और अताबिरा एनएसी में बीजद का शंखनाद

  • हिंदोल में 16 वार्डों में से 11 और अताबिरा में अध्यक्ष पद सहित 12 वार्डों में से 11 सीटों पर विजयी हासिल की

  • झारसुगुड़ा विधानसभा के उपचुनाव से पहले मिली जीत से बीजद में उत्साह

भुवनेश्वर। झारसुगुड़ा विधानसभा के उपचुनाव से पूर्व बीजू जनता दल (बीजद) ने आज ढेंकानाल और बरगड़ जिलों में क्रमश: हिंदोल और अताबिरा अधिसूचित क्षेत्र परिषद (एनएसी) में भारी जीत हासिल की है। इन दोनों एनएसी के चुनाव 3 अप्रैल को हुए थे। झारसुगुड़ा में होने वाले उपचुनाव से पूर्व बीजद के शंखनाद से पार्टी के अंदर उत्साह भर गया है।

आज घोषित किए गए परिणामों के अनुसार, बीजद ने अताबिरा एनएसी में अध्यक्ष पद सहित 12 वार्डों में से 11 पर जीत हासिल की, जबकि शेष एक सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार दीपक राय ने जीत हासिल की।

बीजद के बनमाली बरिहा ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी सबिता भुए को 4,828 मतों के अंतर से हराकर अताबिरा एनएसी अध्यक्ष का पद सुरक्षित किया। बरिहा ने 6,565 वोट हासिल किया है, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी भुए के पक्ष में 1,737 वोट पड़े हैं। यहां भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मी बेहरा 1,532 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं। अताबिरा एनएसी में लगभग 13,520 मतदाता हैं और 74 प्रतिशत मतदान हुआ था।

इसी तरह, सत्तारूढ़ बीजद ने हिंदोल एनएसी में 16 वार्डों में से 11 पर जीत हासिल की, जबकि भाजपा ने परिषद में पांच सीटें हासिल की। बीजद उम्मीदवार केशव चंद्र प्रधान 4,347 वोट हासिल कर एनएसी के अध्यक्ष चुने गए। भाजपा की सोवागिनी प्रधान और कांग्रेस की रीता पालेई क्रमश: 3,923 और 219 मतों के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं।

वार्ड नंबर 1, 2, 3, 4, 7, 8, 10, 11, 14, 15 और 16 में बीजद प्रत्याशियों ने जीत हासिल की, जबकि वार्ड नंबर 5, 6, 9, 12 और 13 में भाजपा ने जीत हासिल की। हिंदोल एनएसी में कुल 9,863 मतदाता हैं और यहां 87 प्रतिशत मतदान हुआ था।

हिंदोल में कांग्रेस का सूपड़ा साफ

हिंदोल एनएसी के चुनाव में कांग्रेस पार्टी का सूपड़ा साफ हो गया है। यहां के कुल 16 वार्डों में 11 पर सत्तारूढ़ दल ने जीत हासिल की है, जबकि पांच पर भाजपा विजयी रही। कांग्रेस के खाते में एक भी सीट नहीं गयी।

अताबिरा में भाजपा नहीं खुला खाता

हिंदोल एनएसी के चुनाव में पांच वार्डों में विजयी हासिल कर दूसरे नंबर पर रहने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अताबिरा में खाता भी नहीं खोल पाई। अताबिरा में कुल 12 वार्डों में से 11 पर बीजद ने जीत हासिल की है, जबकि शेष एक सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार दीपक राय विजयी हुए हैं।

Share this news

About desk

Check Also

प्रेम की अद्वितीय मिसाल: सिलिकॉन प्रतिमा से पत्नी की उपस्थिति जीवंत की

कोविड ने छीनी थी पत्नी व्यवसायी ने घर में स्थापित की जीवित लगने वाली मूर्ति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *