Home / Odisha / भुवनेश्वर में भाजपा पार्षद उम्मीदवार के परिवार पर हमले में 12 गिरफ्तार

भुवनेश्वर में भाजपा पार्षद उम्मीदवार के परिवार पर हमले में 12 गिरफ्तार

भुवनेश्वर. राजधानी में भुवनेश्वर नगर निगम के चुनाव में भाजपा पार्षद उम्मीदवार के परिवार के पांच सदस्यों पर किये गये हमले में पुलिस ने अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. शुक्रवार रात को वार्ड संख्या 33 से भाजपा पार्षद उम्मीदवार धारित्री जेना के पति, देवर और परिवार के तीन अन्य सदस्यों पर उनके प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार और उनके समर्थकों ने हमला किया था. पांचों लोगों पर हमला लक्ष्मीसागर पुलिस स्टेशन के पास उस समय किया गया था, जब वे कुछ पोस्टर फाड़ने के मामले में प्राथमिकी दर्ज कराने गए थे. भाजपा ने अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की थी और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर कमिश्नरेट पुलिस कार्यालय के सामने प्रदर्शन करने की धमकी दी थी.
इसके बाद मामले में कार्रवाई करते हुए कमिश्नरेट पुलिस ने रविवार को भुवनेश्वर में चुनाव पूर्व हिंसा के सिलसिले में 10 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया.
भुवनेश्वर डीसीपी उमाशंकर दास ने कहा कि उपलब्ध सीसीटीवी फुटेज, मौके पर मौजूद कुछ लोगों द्वारा मोबाइल फोन से रिकॉर्ड किए गए वीडियो, पुलिस कर्मियों और अन्य गवाहों के बयान का विश्लेषण करने के बाद हमने 10 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है. पहचान की प्रक्रिया चल रही है और विस्तृत सत्यापन के बाद दोषियों को गिरफ्तार किया जाएगा.
जेना के पति, बहनोई और तीन अन्य पर लक्ष्मीसागर पुलिस स्टेशन के पास उनके प्रतिद्वंद्वी बीजद उम्मीदवार के पति और बीजद के पार्षद उम्मीदवार सहित लगभग 60 लोगों ने कथित रूप से हमला किया था. एक वीडियो में हमलावर पीड़ितों को लकड़ी के डंडे और लोहे की रॉड से पीटते नजर आ रहे हैं. सूत्रों के अनुसार पोस्टर फाड़े जाने को लेकर हुए विवाद के बाद दोनों गुटों में झड़प हो गई थी.

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *