Home / Odisha / ओडिशा में भारी बारिश को लेकर जिलाधिकारी अलर्ट पर, एडवाइजरी जारी, हालात पर निगरानी रखने के निर्देश

ओडिशा में भारी बारिश को लेकर जिलाधिकारी अलर्ट पर, एडवाइजरी जारी, हालात पर निगरानी रखने के निर्देश

भुवनेश्वर. बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी और उससे सटे ओडिशा तट पर गहरे दबाव के प्रभाव के तहत पूरे ओडिशा में भारी वर्षा की गतिविधि को देखते हुए विशेष राहत आयुक्त के कार्यालय ने जिलाधिकारियों को एक सलाह जारी की है. भारी बारिश के दौरान कलेक्टरों को स्थिति पर बारीकी से नजर रखने की सलाह दी गई है. रेड, ऑरेंज और येलो चेतावनियों के तहत जिलों को शहरी क्षेत्रों सहित किसी भी जल-जमाव या स्थानीय बाढ़ जैसी स्थिति या पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन की संभावना से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है. बीडीओ, तहसीलदार, जल संसाधन, ग्रामीण विकास एवं निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंताओं को सड़क संपर्क बनाए रखने के लिए सतर्क करने को कहा गया है.

कलेक्टरों को निचले इलाकों की निरंतर निगरानी करनी है तथा शहरी क्षेत्रों सहित जहां कहीं भी आवश्यक हो वहां पानी की निकासी करना है तथा चौबीसों घंटे नियंत्रण कक्ष के कामकाज को सुनिश्चित करना है.

इसके अलावा उन्हें तुरंत एसआरसी कार्यालय को बारिश की सूचना देनी होगी और स्थिति रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी. एसआरसी कार्यालय ने कलेक्टरों से मछुआरों के लिए जारी की गई सलाह को सख्ती से लागू करने को भी कहा.

Share this news

About desk

Check Also

सरकार ने पारदर्शिता और जवाबदेही को प्राथमिकता दी – प्रभाती परिडा

उपमुख्यमंत्री ने ओडिशा सरकार के 100 दिनों की उपलब्धियों पर डाला प्रकाश पुरी। उपमुख्यमंत्री प्रभाती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *