Home / Odisha / ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (ओपीसीसी) का पुनर्गठन

ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (ओपीसीसी) का पुनर्गठन

  • सत्य प्रकाश नायक समेत 20 महासचिव, 40 सचिव और 32 कार्यकारी समिति सदस्य

भुवनेश्वर. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज नए पदाधिकारियों की नियुक्ति करके ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (ओपीसीसी) का पुनर्गठन किया. एआईसीसी की आज जारी एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने ओपीसीसी के पदाधिकारियों और कार्यकारी समिति के सदस्यों की नियुक्ति के प्रस्ताव को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दे दी है. नए ओपीसीसी में 12 उपाध्यक्ष हैं, जिनमें पार्टी के मौजूदा विधायक संतोष सिंह सलूजा, पूर्व विधायक गणेश्वर बेहरा, सरस्वती हेम्ब्रम, देवाशीष पटनायक, जगनेश्वर बाबू शामिल हैं. पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता किशोर चंद्र पटेल को समिति का कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

समिति में 20 महासचिव हैं, जिनमें पत्रकार से राजनेता बने सत्य प्रकाश नायक भी शामिल हैं. इसमें 46 सचिव हैं. पूर्व सांसद प्रदीप मांझी, सीएलपी नेता नरसिंह मिश्र और विधायक सुरेश राउराय सहित 32 कार्यकारी समिति के सदस्य शामिल हैं.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि ओडिशा के सभी विधायकों, सांसदों, पूर्व पीसीसी अध्यक्षों और राज्य के एआईसीसी पदाधिकारियों और पार्टी के सभी फ्रंटल संगठनों के प्रमुखों को समिति के पदेन सदस्यों के रूप में शामिल किया गया है.

Share this news

About desk

Check Also

नर्सों के काम बंद आंदोलन से स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रतिकूल असर

राज्य में नर्सिंग अधिकारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी भुवनेश्वर। राज्य में नर्सिंग अधिकारियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *