Home / Odisha / भुवनेश्वर को विश्वस्तरीय स्टेशन विकसित करने में देरी पर विधानसभा में सवाल

भुवनेश्वर को विश्वस्तरीय स्टेशन विकसित करने में देरी पर विधानसभा में सवाल

भुवनेश्वर. भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय स्टेशन के रुप में विकसित करने में देरी का मुद्दा आज विधानसभा में उठा. प्रश्नकाल में इस संबंधी प्रश्न पर चर्चा के दौरान कांग्रेस विधायक सुरेश राउतराय ने इस मुद्दे को उठाते हुए इस देरी के लिए दोनों केन्द्र व राज्य सरकार को कठघरे में खड़ा किया. शहरी विकास मंत्री प्रताप जेना ने इस बारे में हो रही देरी के कारण गिनाने हुए कहा कि इसे पूरा करने की दिशा में तेजी से काम हो रहा है.
जेना ने कहा कि स्मार्ट सिटी मिशन के तहत भुवनेश्वर के रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय स्टेशन रुप में विकसित किया जा रहा है. प्लैटफार्म 1 व 6 के पास खाली जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है. इस संबंध में रेलवे मंत्रालय से पत्राचार के बाद भी वहां से कोई उत्तर नहीं आया है. इस कारण राज्य सरकार ने स्वयं की धनराशि से इसे विकसित करने का निर्णय किया है, लेकिन कोविद, भूमि अधिग्रहण में देरी तथा रेलवे मंत्रालय व अन्य के क्लियरेंस के कारण काम में देरी हो रहा है.
उन्होंने बताया कि स्टेशन के निकट 19 मंजिली बिल्डिंग बनेगी. माल व मार्केट कांप्लेक्स जैसी अत्याधुनिक व्यवस्था रहेगी. बिल्डिंग निर्माण के लिए हवाई अड्डा प्रशासन से क्लियंरेंस की आवश्यकता थी. अब वह यह क्लियरेंस मिल चुका है. अब रेलवे मंत्रालय ने कहा कि स्टेशन के अंदर विकास का काम वह करेगी.

Share this news

About desk

Check Also

तहसील का अनुभाग अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने रिश्वत की पूरी रकम बरामद की भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता विभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *