Home / Odisha / नये थाने व चौकी खोलने में प्रगति न होने पर विधायकों ने जताई चिंता

नये थाने व चौकी खोलने में प्रगति न होने पर विधायकों ने जताई चिंता

  • गृह सचिव, पुलिस महानिदेशक को बुलाकर चर्चा करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष ने दिया निर्देश

भुवनेश्वर. विधानसभा के गत सत्र में राज्य में नये थाने व चौकियां खोलने के लिए विधायकों से सलाह लेकर कार्य करने हेतु विधानसभा अध्यक्ष ने राज्य के गृह मंत्री को निर्देश दिया था, लेकिन इस मामले में किसी प्रकार की प्रगति अभी तक नहीं हुई है. इस बात को लेकर सोमवार को विधायकों ने गहरी चिंता व्यक्त की. 40 से अधिक विधायकों के इस चिंता को ध्यान में रखते हुए विधानसभा अध्यक्ष सूर्य नारायण पात्र ने राज्य के गृह राज्य मंत्री दिव्यशंकर मिश्र को फिर से निर्देश दिया कि वह विधानसभा के बाद राज्य के गृह सचिव, पुलिस महानिदेशक व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाकर इस मामले में चर्चा करें तथा इस संबंधी एक बयान सदन के पटल पर रखे.

प्रश्नकाल में थाने के संबधी एक प्रश्न का जवान राज्य के गृह राज्य मंत्री दिव्यशंकर मिश्र दे रहे थे. इस दौरान विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को याद दिलाया कि उनके द्वारा दिये गये निर्देश के बाद बात आगे नहीं बढी है. कांग्रेस विधायक दल के नेता नरसिंह मिश्र ने कहा कि सदन में विधानसभा अध्यक्ष द्वारा निर्देश पर भी कार्रवाई नहीं हो रही है. सरकार विधायकों को मूर्ख समझ रही है. जब भी इस बारे में सवाल किया जाता है तो यह बताया जाता है कि यह बात विचाराधीन है. उन्होंने कहा कि फिर विधानसभा को तब तक बंद कर दिया जाए जब तक थानों के स्थापना को लेकर निर्णय नहीं हो जाता. तब तक विधानसभा को चलाये रखने का कोई लाभ नहीं है. उन्होंने सवाल किया कि क्या पांच साल तक सरकार इसी तरह की बातें करती रहेगी. उनके अतिरिक्त अन्य विधायकों ने भी इस मुद्दे पर चिंता व्यक्त की.

राज्य में आपराधिक मामलों में हो रही है बढ़ोत्तरी

राज्य में आपराधिक मामलों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है. विधानसभा में राज्य के गृह राज्य मंत्री दिव्यशंकर मिश्र द्वारा दिये गये उत्तर में यह बात स्पष्ट हुई है. भाजपा विधाय़क गणेशराम सिंह खुंटिया के एक सवाल के उत्तर में मिश्र ने कहा कि 2019 में 1 लाख 21 हजार 525 अपराध के मामले पंजीकृत हुए थे, जबकि 2020 में 1 लाख 34 हजार 243 मामले पंजीकृत हुए हैं.

Share this news

About desk

Check Also

सरकार ने पारदर्शिता और जवाबदेही को प्राथमिकता दी – प्रभाती परिडा

उपमुख्यमंत्री ने ओडिशा सरकार के 100 दिनों की उपलब्धियों पर डाला प्रकाश पुरी। उपमुख्यमंत्री प्रभाती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *