Home / Odisha / फार्महाउस के तालाब से मिली युवती का होगा डायटम टेस्ट

फार्महाउस के तालाब से मिली युवती का होगा डायटम टेस्ट

भुवनेश्वर. शुक्रवार को नंदनकानन थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर इलाके में स्थित एक फार्महाउस के अंदर एक तालाब से रहस्यमय परिस्थितियों में बरामद युवती के शव का कमिश्नरेट पुलिस डायटम टेस्ट कराएगी. यह जानकारी देते हुए भुवनेश्वर डीसीपी उमा शंकर दास ने आज बताया कि शुक्रवार को नंदनकानन थाना क्षेत्र के एक तालाब से एक युवती का शव बरामद किया गया है. पुलिस की वैज्ञानिक टीम ने घटनास्थल का दौरा किया था.

उसके शरीर का पोस्टमॉर्टम किया गया है और नमूने डायटम परीक्षण के लिए राज्य फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला को भेजे जाएंगे इसकी रिपोर्ट से मौत का कारण अधिक स्पष्ट होगा. डीसीपी ने आज यहां संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए स्पष्ट किया कि जब पानी से एक शरीर पाया जाता है, तो आमतौर पर डायटम परीक्षण किया जाता है. उन्होंने कहा कि इससे यह स्पष्ट होता है कि मौत डूबने से हुई है.

डीसीपी ने कहा कि मामले में दो पहलू हैं, पहला यह कि कहा जा रहा है कि वह परेशान थी; दूसरा सीसीटीवी फुटेज में वह अकेली चलती नजर आ रही है और उसके साथ कोई नहीं है.

तीसरी बात यह है कि उसका शव पानी में तैरता मिला. हम पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन जांच रिपोर्ट के अनुसार, उसके शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं थे. इसलिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट और डायटम परीक्षण के परिणाम उपलब्ध होने के बाद ही हम किसी निष्कर्ष पर पहुंच सकते हैं. पत्रकारों के द्वारा पूछे गये

इस सवाल कि क्या केवल परीक्षा में इतने अच्छे अंक हासिल नहीं करना उसके आत्महत्या करने का कारण हो सकता है, का जवाब देते हुए डीसीपी ने कहा कि मौत के कारण की पुष्टि होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. मामले में जांच अधिकारी यह पता लगाने पर ध्यान केंद्रित करेगा कि क्या और क्यों उसने आत्महत्या की.

मृतक युवती रघुनाथपुर की रहने वाली थी और शहर के एक नामी इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रोफेसर की बेटी थी. गुरुवार की रात मृतका अपनी मां के साथ सोई थी. करीब साढ़े तीन बजे मां को पता चला कि उनकी बेटी लापता है. बाद में घर के अंदर उसकी तलाश करने के बाद परिवार के सदस्यों ने दरवाजा और गेट खुला पाया. उसकी चप्पल गेट के पास पड़ी थी. काफी तलाश करने के बाद भी परिजन उसका पता नहीं लगा सके.

शुक्रवार की सुबह नंदनकानन थाने के आईआईसी ने मृतक के पिता को फोन पर षाड़ंगी फार्महाउस आने को कहा. उनके घर से मुश्किल से 500 मीटर की दूरी पर स्थित फार्महाउस पर पहुंचने पर परिजनों ने उसका शव देखा. मृतका के माता-पिता ने कहा है कि उनकी बेटी एक मेधावी छात्रा थी, जिसने हमेशा परीक्षा में 90% से अधिक अंक प्राप्त किए, लेकिन जेईई में अच्छा स्कोर नहीं करने के कारण उदास अवस्था में थी.

मृतक के पिता ने कहा कि उन्होंने उसे सांत्वना देने की कोशिश की थी और उनकी ओर से उस पर कोई दबाव नहीं था. उन्होंने आगे कहा था कि उनके घर में लगे सीसीटीवी के वीडियो फुटेज की जांच करने पर उन्होंने देखा कि 1.55 बजे वह अकेले नंदनकानन की ओर बढ़ती दिखाई दे रही है.

उनके पिता सहित कई लोगों को यह आश्चर्य हुआ कि वह 10 फीट ऊंची दीवारों और चार दरवाजों वाले फार्महाउस में कैसे प्रवेश कर सकती है.

 

Share this news

About desk

Check Also

अनंत नायक समेत ओडिशा के सभी सांसदों ने शपथ ग्रहण किया

 कई सांसदों ने ओड़िया भाषा में ली शपथ भुवनेश्वर। केंदुझर से सांसद अनंत नायक, बैजयंत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *