Home / Odisha / वसीम जाफर को ओडिशा क्रिकेट टीम के कोच के पद से हटाने की मांग

वसीम जाफर को ओडिशा क्रिकेट टीम के कोच के पद से हटाने की मांग

  • हिन्दू जागरण मंच ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

भुवनेश्वर. उत्तरांखड में मजहबी आधार पर क्रिकेट टीम को बांटने के आरोप लगने के बाद विवादों में आये वसीम जाफर को ओडिशा क्रिकेट टीम के कोच बनाये जाने को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. हिन्दू जागरण मंच ने इस मुद्दे पर भुवनेश्वर में विरोध प्रदर्शन करने के बाद राज्यपाल प्रो गणेशीलाल को भी इस संबंध में ज्ञापन सौंपा. पुरी विभाग संय़ोजक सुमंत कुमार घड़ेई, पुरी विभाग युवा वाहिनी प्रमुख डंबरुधर जयसिंह के नेतृत्व में इस प्रतिनिधिदल ने राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा.

राज्यपाल को सौंपे ज्ञापन में कहा गया है कि उत्तराखंड में कोच के पद पर रहते हुए उन्होंने उत्तराखंड टीम का इस्लामीकरण करने का आरोप लगा था. उन्होंने उत्तराखंड टीम का नारा पवन पुत्र हनुमान की जय को बदल कर गो उत्तराखंड कर दिया. प्रशिक्षण के दौरान मौलबियों को बुलाया. साथ ही टीम के चयन का भी सांप्रदायीकरण करने के प्रयास किया. उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने इसके खिलाफ बोला तो उसके बाद उन्हें इस पद से हटना पडा. इस तरह के एक घोर सांप्रदायिक व्यक्ति को ओडिशा के क्रिकेट टीम के कोच के रुप में जिम्मेदारी नहीं दी जा सकती है. वह इस भगवान जगन्नाथजी की जमीन में सांप्रदायीकरण करने का प्रयास कर सकते हैं. इतने विवादों के बाद भी ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन को कोई और खिलाड़ी क्यों नहीं मिला और उन्हें की कोच क्यों बनाया गया यह समझ से परे है. इसलिए इस मामले में कार्रवाई किये जाने की आवश्यकता है.

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व वुधवार को इस मामले को लेकर हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने भुवनेश्वर के मास्टर कैंटिन चौक पर विरोध प्रदर्शन किया था.

Share this news

About desk

Check Also

राष्ट्रपति मुर्मू ने किया प्रकृति संरक्षण के लिए एकजुट प्रयासों का आह्वान

कहा-भगवान श्री जगन्नाथ के दर्शन से मिली आंतरिक शांति : राष्ट्रपति पुरी। चार दिवसीय दौरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *