Home / Odisha / 23 जुलाई को फिर बनेगा निम्न दबाव का क्षेत्र
मौसम

23 जुलाई को फिर बनेगा निम्न दबाव का क्षेत्र

  • मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए जारी की चेतावनी

भुवनेश्वर. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को कहा कि 23 जुलाई के आसपास बंगाल की उत्तर-पश्चिम खाड़ी और आसपास के इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. फिलहाल उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और आस-पड़ोस पर चक्रवाती परिसंचरण हल्का चिह्नित हो गया है.

आईएमडी ने कहा कि ओडिशा में दक्षिण-पश्चिम मानसून के कमजोर होने के बावजूद राज्य में पिछले कुछ दिनों से हल्की से मध्यम बारिश हो रही है और गरज के साथ छींटे पड़ रहे हैं. अगले 24 घंटों में कंधमाल, नयागढ़, गंजाम, गजपति, केंदुझर, मयूरभंज जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. 20 जुलाई सुबह 08.30 बजे से 21 को सुबह 08.30 बजे मालकानगिरि, कोरापुट, नवरंगपुर, कलाहांडी, कंधमाल, केंदुझर, मयूरभंज, बालेश्वर और जाजपुर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है.

इसी तरह से बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, केंदुझर, मयूरभंज, ढेंकानाल, कंधमाल, कलाहांडी, नवरंगपुर, रायगड़ा, मालकानगिरि और कोरापुट जिलों में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. 21 को सुबह 08.30 बजे से 22 जुलाई की सुबह 08.30 बजे तक केंद्रापड़ा, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, गंजाम जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. इसके साथ ही कोरापुट, मालकानगिरि, बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, कटक, मयूरभंज, केंदुझर, अनुगूल, ढेंकानाल, संबलपुर जिलों में जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. इन जिलों के लिए भी पीली चेतावनी जारी की गयी है.

22 को सुबह 08.30 बजे से 23 जुलाई की सुबह 08.30 बजे तक कलाहांडी, बलांगीर, कंधमाल, सोनपुर, बौध जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. इस अलावा अनुगूल, संबलपुर, बरगड़, देवगढ़, ढेंकानाल, केंदुझर, कटक, सुंदरगढ़ जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है.

23 जुलाई को सुबह 08.30 बजे से 24 को सुबह 08.30 बजे तक नुआपड़ा, बरगड़, झारसुगुड़ा, संबलपुर, सुंदरगढ़, देवगढ़, केंदुझर और मयूरभंज जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है.

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *