Home / National / विपक्ष के 19 सदस्य इस सप्ताह की शेष अवधि के लिए राज्यसभा से निलंबित

विपक्ष के 19 सदस्य इस सप्ताह की शेष अवधि के लिए राज्यसभा से निलंबित

  • तृणमूल के सात, डीएमके के छह, टीआरएस के तीन, माकपा के दो और भाकपा का एक सदस्य शामिल

नई दिल्ली,राज्यसभा में हंगामा कर रहे विपक्ष के 19 सदस्यों को निलंबित कर दिया गया। उपसभापति हरिवंश ने इन सदस्यों को वेल में प्रवेश करने और नारेबाजी करने के कारण इस सप्ताह की शेष अवधि के लिए निलंबित किया है। निलंबित किए गए सदस्यों में तृणमूल कांग्रेस के सात, डीएमके के छह, टीआरएस के तीन, माकपा के दो और भाकपा का एक सदस्य शामिल है।

राज्यसभा में महंगाई के मुद्दे पर लगातार हंगामा जारी है। विपक्षी सदस्य महंगाई के मुद्दे पर चर्चा करने की मांग को लेकर नारेबाजी करते हुए सभापति के आसन के समीप आ गए। उपसभापति के बार-बार मना करने के बावजूद विपक्षी सदस्य अपनी सीट पर नहीं लौटे और नारेबाजी करते रहे। विपक्षी सदस्यों ने आसन के निर्देश को बार-बार अनसुना किया। इसके बाद उपसभापति ने विभिन्न विपक्षी दलों के 19 सदस्यों का नाम लेकर उन्हें इस सप्ताह की शेष अवधि के लिए सदन से निलंबित कर दिया।

निलंबित सदस्यों में तृणमूल कांग्रेस की सुष्मिता देव, मौसम नूर, शांता छेत्री, डोला सेन, डॉ शांतनु सेन, अभिरंजन बिस्वार, मो. नदीमुल हक शामिल हैं। वहीं, द्रविड़ मुनेत्र कषगम (डीएमके) के ए. हमामेद अब्दुल्ला, एस. कल्याणसुंदरम, आर गिर्रंजन, एनआर एलांगो,, डॉ कनमोझी, एम. शनमुगम और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के बी. लिंगैया यादव, दामोदर राव दिवाकोंडा, रविन्द्र वाड्डीराजू, माकपा के ए.ए. रहीम, डॉ वी. शिवदासन और भाकपा के संदोश कुमार पी. शामिल हैं।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

जिरीबाम के राहत शिविर में पहुंचे राहुल गांधी

इंफाल ,कांग्रेस सांसद राहुल गांधी सोमवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर सोमवार को मणिपुर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *