Home / National / भारतीय नौसेना और तटरक्षक बल ने मर्चेंट पोत के फिलिपिनो क्रू को बचाया

भारतीय नौसेना और तटरक्षक बल ने मर्चेंट पोत के फिलिपिनो क्रू को बचाया

  • हेलीकॉप्टर के पायलटों ने प्रतिकूल मौसम में भी पूरा किया मिशन

नई दिल्ली, 29 सितम्बर (हि.स.)। भारतीय नौसेना और तटरक्षक बल ने कोच्चि के करीब समुद्र में समन्वय अभियान चलाकर मर्चेंट वेसल एमवी लिरिक पोएट से फिलिपिनो क्रू को बचा लिया। दक्षिणी नौसेना कमान (एसएनसी) मुख्यालय ने उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर (एएलएच) की मदद से उच्च समुद्री स्थिति के बीच यह चिकित्सा निकासी पूरी की।

दक्षिणी नौसेना कमान को मंगलवार की शाम लगभग चार बजे तटरक्षक मुख्यालय से एक फिलिपिनो पुरुष दल के संदिग्ध कोविड-19 सकारात्मक मामले के बारे में इनपुट मिला। मर्चेंट वेसल (एमवी) के स्थानीय एजेंट ने सूचित किया कि चीफ ऑफिसर, मिशेल जॉन अबयगर की स्थिति ऑक्सीजन के स्तर में कमी के कारण बिगड़ रही है और उनको तत्काल चिकित्सा निकासी की आवश्यकता है। जिब्राल्टर से माचोंग के रास्ते में एमवी के जहाज से मेडिकल इवैक्यूएशन (मेडिवैक) करने के लिए आईएनएस गरुड़ से तुरंत एक एएलएच लॉन्च किया गया। हेलीकॉप्टर के पायलटों ने जबरदस्त कौशल और व्यावसायिकता का प्रदर्शन करते हुए प्रतिकूल मौसम में मिशन को सफलतापूर्वक पूरा किया और रोगी की सुरक्षित निकासी सुनिश्चित की।

मरीज को आईएनएस गरुड़ में लाया गया और सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आगे की चिकित्सा सहायता के लिए नौसेना अस्पताल, आईएनएचएस संजीवनी में स्थानांतरित कर दिया गया।

Share this news

About desk

Check Also

एकनाथ शिंदे से महाराष्ट्र विधानसभा में मिलेंगे खिलाड़ी, NCP-SP नेता ने कही ये बात

टी20 विश्वकप जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी आज महाराष्ट्र विधानसभा पहुंचने वाले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *