Home / National / आईएनएक्स मीडिया डीलः आरोपित पीटर मुखर्जी की जमानत याचिका पर सुनवाई टली

आईएनएक्स मीडिया डीलः आरोपित पीटर मुखर्जी की जमानत याचिका पर सुनवाई टली

नई दिल्ली, दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया डील मामले के आरोपित पीटर मुखर्जी की जमानत याचिका पर सुनवाई टाल दी है। स्पेशल जज एमके नागपाल के उपलब्ध नहीं होने की वजह से सुनवाई टाली गई। मामले की अगली सुनवाई सुनवाई 27 सितंबर को होगी।

23 अगस्त को सुनवाई के दौरान पी चिदंबरम, उनके पुत्र कार्ति चिदंबरम समेत सभी आरोपित वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पेश हुए था। 24 जुलाई को पी चिदंबरम और उनके पुत्र कार्ति चिदंबरम ने इस केस से जुड़े दस्तावेजों की प्रति देने की मांग की थी। पिछले 24 मार्च को कोर्ट ने ईडी की ओर से दाखिल चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए सभी आरोपितों को समन जारी किया था। कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट की धारा 3 और 70 के तहत दायर चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। इस मामले में सीबीआई ने 15 मई 2017 को एफआईआर दर्ज की थी। उसके बाद ईडी ने 18 मई 2017 को एफआईआर दर्ज की थी। सीबीआई ने भारतीय दंड संहिता की धारा 120बी, 420 और भ्रष्टाचार निरोधक कानून की धारा 8, 12(2) और 13(1)(डी) के तहत आरोप लगाए हैं। ये एफआईआर आईएनएक्स मीडिया की निदेशक इंद्राणी मुखर्जी और चीफ आपरेटिंग आफिसर पीटर मुखर्जी की शिकायत पर दर्ज की गई थी। कार्ति चिदंबरम पर आरोप है कि उसने फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रोमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) से अनुमति दिलवाने के लिए आईएनएक्स मीडिया से पैसे वसूले थे।

इस मामले में जिन लोगों को आरोपित बनाया गया है, उनमें पी चिदंबरम, कार्ति चिदंबरम, सुब्रमण्यम भास्करन, मेसर्स एडवांटेज स्ट्रेटैजिक कंसल्टिंग सिंगापुर लिमिटेड, आईएनएक्स मीडिया प्राइवेट लिमिटेड एडवांटेज इस्ट्रेटेजिया इस्पोर्टिवा एसएलयू, मेसर्स क्रिया एफएमसीजी डिस्ट्रिब्युटर्स प्राइवेट लिमिटेड, मेसर्स नॉर्थ स्टार सॉफ्टवेयर साल्युशंस प्राइवेट लिमिटेड और कंसल्टेंसी प्राइवेट लिमिटेड हैं।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

जय फिलिस्तीन पर सांसद ओवैसी के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली। विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल ने रविवार को हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *