Home / National / सोमैया ने मंत्री हसन मुश्रीफ पर लगाए 127 करोड़ के घोटाले के आरोप

सोमैया ने मंत्री हसन मुश्रीफ पर लगाए 127 करोड़ के घोटाले के आरोप

  • मंत्री मुश्रीफ बोले- आरोप निराधार, सोमैया पर करेंगे सौ करोड़ की मानहानि का मुकदमा

मुंबई, महाराष्ट्र भाजपा के उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने राज्य के ग्राम विकास मंत्री हसन मुश्रीफ पर 127 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया है। सोमैया ने कहा कि इस घोटाले में हसन मुश्रीफ की पत्नी एवं बेटा भी संलिप्त हैं। इसकी शिकायत सोमैया मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से करेंगे। वहीं, मंत्री मुश्रीफ ने सोमैया के इस आरोप को तथ्यहीन बताया है। उन्होंने कहा कि सोमैया जो कागजात दिखा रहे हैं, वह सभी उन्होंने चुनाव लड़ते समय चुनाव आयोग को दिया है, जो कोई भी निकाल सकता है। मुश्रीफ ने कहा कि वे सोमैया पर मंगलवार को कोल्हापुर की अदालत में 100 करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा करेंगे।

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सोमैया ने सोमवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि मुश्रीफ और उनके परिवार के लोगों ने विभिन्न कंपनी बनाकर 127 करोड़ रुपये का घोटाला किया है। इस घोटाले से जुड़े 2700 पन्नों का सबूत उनके पास उपलब्ध है। इन सबकी मनी लॉन्ड्रिंग ऐंगल से जांच की जानी चाहिए। इसी वजह से वे मंगलवार को सभी सबूत मुंबई के ईडी कार्यालय को सौंपेंगे।
सोमैया की पत्रकार वार्ता के बाद मुश्रीफ ने भी पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान मुश्रीफ ने कहा कि सोमैया ने जो आरोप लगाए हैं, उसकी जानकारी उन्होंने पहले ही चुनाव आयोग को विधानसभा का चुनाव लड़ते समय दे दी। सोमैया के पास कुछ नया नहीं है और वे बचकाना हरकत कर रहे हैं। इसका नुकसान खुद भाजपा को ही होने वाला है। मुश्रीफ ने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने भी पीडब्ल्यूडी मंत्री रहते हुए भ्रष्टाचार किया है। वे भी उन सभी शिकायतों को संबंधित विभागों में दे सकते हैं। मुश्रीफ ने भाजपा को इस तरह के बचकाना खेल बंद करने की सलाह दी है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

विहिप के 60 वर्ष: उपलब्धियां व चुनौतियाँ 

नई दिल्ली,देश की राजनैतिक स्वतंत्रता के पश्चात कथित सेक्युलर वाद के नाम पर हिन्दू समाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *