Home / National / स्वतंत्रता दिवस पर हमले की साजिश नाकाम, चार आतंकी गिरफ्तार

स्वतंत्रता दिवस पर हमले की साजिश नाकाम, चार आतंकी गिरफ्तार

जम्मू, स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की एक बड़ी साजिश विफल कर दी गई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को चार आतंकियों और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार कर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। गिरफ्तार आतंकी स्वतंत्रता दिवस पर हमले की योजना बना रहा थे।

पुलिस ने शनिवार को एक ब्यान में कहा कि गिरफ्तार किए गए आतंकी तथा उनके सहयोगी जम्मू में ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियारों को इकट्ठा करने और कश्मीर में जैश के अन्य आतंकियों को आपूर्ति करने की योजना बना रहे थे। वहीं 15 अगस्त से पहले जम्मू में एक आईईडी लगाने की साजिश भी रच रहे थे और देश के अन्य हिस्सों में महत्वपूर्ण लक्ष्यों की रेकी कर रहे थे।पुलिस सूत्रों के अनुसार आतंकियों के पास से हथियार और विस्फोटक बरामद किया गया है। हमले को अंजाम देने के लिए मोटरसाइकिल आईईडी का इस्तेमाल किया जाना था।

उल्लेखनीय है कि स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां पहले से ही हाई अलर्ट पर हैं। खुफिया इनपुट्स से पता चला है कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठनों ने सुरक्षा प्रतिष्ठानों, अग्रिम चौकियों को निशाना बनाने के लिए विस्तृत योजना बनाई थी और देश में हथियार एवं गोलाबारूद भेज रहे थे।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

झारखंड में पीजीटी का स्थगित होना राज्य के लाखों युवाओं की जीत : हिमंत बिस्वा सरमा

रांची। राज्य सरकार के द्वारा स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा पास अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *