Home / National / पंजाब: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जाखड़ ने विधायकों और जिला प्रधानों की सोमवार को बुलाई बैठक

पंजाब: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जाखड़ ने विधायकों और जिला प्रधानों की सोमवार को बुलाई बैठक

  •  राज्य के प्रतिनिधियों और पार्टी की राय से आलाकमान को कराया जाएगा अवगत

  •  राज्य में कांग्रेस पार्टी में घमासान चरम पर, दो धड़ों में बिखरी दिख रही कांग्रेस

चंडीगढ़, पंजाब कांग्रेस में चल रहा घमासान इन दिनों अपने चरम पर है। राज्य की कांग्रेस इकाई में मचे इस घमासान के बीच पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने सोमवार 19 जुलाई को दोपहर बाद 3 बजे कांग्रेस भवन चंडीगढ़ में पार्टी के विधायकों और ज़िला प्रधानों की बैठक बुलाई है। जाखड़ ने कहा कि इस बैठक में सभी विधायकों और ज़िला प्रधानों की तरफ से एक प्रस्ताव पास कर पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा जाएगा।
दूसरी ओर, पंजाब कांग्रेस के सांसद रविवार को सोनिया गांधी के दरबार में पहुंचे और राज्य के सियासी हालातों के साथ अपनी राय से भी अवगत कराया। बहरहाल, पंजाब कांग्रेस में सियासी महत्वाकांक्षा को लेकर मचे घमासान में कांग्रेस पार्टी दो धड़ों में बिखरी दिखाई दे रही है। इससे राजनीतिक पंडितों का यह भी अनुमान है कि फिलहाल राज्य में नवजाेत सिंह सिद्धू की ताजपोशी में मुश्किल हो सकती है।

प्रदेश अध्यक्ष जाखड़ ने कहा कि राज्य के विधायकों और जिला प्रधानों के प्रस्ताव पर पार्टी हाईकमान हर फैसला होगा मंजूर किया जाएगा। इसके साथ यह भी अपील की जाएगी कि वह पंजाब के बारे में जल्द से जल्द फ़ैसला लिया जाए, जिससे पार्टी राज्य के लोगों से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों और समस्याओं का यथाशीघ्र समाधान कर सके। प्रदेश कांग्रेस प्रधान ने पार्टी के सभी विधायकों और ज़िला प्रधानों से कहा है कि वह बैठक में अवश्य शामिल हों, ताकि पंजाब राज्य की राय से पार्टी आलाकमान को अवगत कराया जा सके। उल्लेखनीय है कि पंजाब कांग्रेस में नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर घमासान मचा हुआ है। इस पर पार्टी में दो धड़े बन चुके हैं। सिद्धू शनिवार को अचानक ही सुबह पंचकूला में जाखड़ से मिलने उनके घर गए थे जहां दोनों के बीच लगभग पौन घंटा बात हुई थी। सिद्धू ने उनसे सहयोग मांगा और कहा कि जो भी मुद्दे होंगे वह मिलकर उठाएंगे।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

झारखंड में पीजीटी का स्थगित होना राज्य के लाखों युवाओं की जीत : हिमंत बिस्वा सरमा

रांची। राज्य सरकार के द्वारा स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा पास अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *