Home / Uncategorized / मालगाड़ी से टकराई कोरोमंडल एक्सप्रेस, 20 से अधिक की मौत

मालगाड़ी से टकराई कोरोमंडल एक्सप्रेस, 20 से अधिक की मौत

– 200 से अधिक यात्री घायल, मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना

– मौत को लेकर आधिकारिक पुष्टि बाकी

गोविंद राठी, बालेश्वर।

ओडिशा के बालेश्वर जिले में आज देर शाम हावड़ा-शालीमार एक्सप्रेस, कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी के बीच हुए भीषण टक्कर में 20 से अधिक यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 200 से अधिक यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मौत आंकड़ा बढ़ने की संभावना है। हालांकि मृतकों की संख्या को लेकर अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई थी। बताया जाता है टक्कर इतना भीषण था कि कोरोमंडल एक्सप्रेस के कई डिब्बे बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। हादसे की सूचना पाते ही राज्य के विशेष राहत आयुक्त ने ओड्राफ की टीम को घटनास्थल पर पहुंचने के लिए आदेश दिया। इस बीच हादसे में फंसे यात्रियों को बचाने के लिए स्थानीय लोग जुट गए।  बताया जाता है कि यह हादसा ट्रेन बहानागां रेलवे स्टेशन के पास हुआ है।

राज्य के विशेष राहत आयुक्त ने ओड्राफ की टीम के साथ-साथ बालेश्वर जिलाधिकारी को भी सभी आवश्यक व्यवस्था करने के लिए मौके पर पहुंचने और राज्य स्तर से किसी भी अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता होने पर एसआरसी को सूचित करने का निर्देश दिया है।

बालेश्वर से करीब 40 किलोमीटर दूर पर हुआ हादसा

बताया जाता है कि हावड़ा से चेन्नई की ओर चलने वाली कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन शुक्रवार की शाम सात बजे के आसपास बालेश्वर से करीब 40 किलोमीटर दूर एक मालगाड़ी से टकरा गई।

18 डिब्बे हुए बेपटरी

मालगाड़ी से टकराने के बाद स्लीपर के 3 कोच छोड़कर बाकी के डिब्बे पटरी से उतर गए। शुरुआती जानकारी में इन डिब्बों की संख्या 18 बताई जा रही है। इन डिब्बों में भारी संख्या में यात्री फंसे हुए थे, जिन्हें बचाने के लिए स्थानीय लोग ही जुटे थे। यह ट्रेन चेन्नई सेंट्रल व कोलकाता के शालीमार रेलवे स्टेशन के बीच चलती है।

एक ही लाइन पर आ गईं दोनों गाड़ियां

बताया जा रहा है कि एक ही लाइन पर दोनों गाड़ियों के आ जाने के कारण ये भीषण हादसा हुआ है। जानकारी है कि सिग्नल खराब होने के चलते दोनों ट्रेन एक ही पटरी पर आ गईं और टक्कर हो गई।

Share this news

About desk

Check Also

फिल्म निर्माता संजय नायक

ओड़िया फिल्म निर्माता संजय नायक को मिली जमानत

महिला पत्रकार के साथ बदसलुकी के मामले में हुए थे गिरफ्तार भुवनेश्वर। महिला पत्रकार के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *