Home / Sports / एशियन खेलों में गोल्फ खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हूं: आईओए अध्यक्ष पीटी उषा

एशियन खेलों में गोल्फ खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हूं: आईओए अध्यक्ष पीटी उषा

नई दिल्ली। एशियन खेलों में भारत की अदिति अशोक ने महिलाओं की व्यक्तिगत गोल्फ स्पर्धा में ऐतिहासिक रजत पदक हासिल किया। हालांकि शुरुआती तीन राउन्ड तक बढ़त बनाने वाली अदिति अंतिम समय में पिछड़ गईं और उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा, फिर भी वह एशियन खेलों में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला गोल्फर बन गई।

अब भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा ने गोल्फ खिलाड़ियों खासकर अदिति अशोक की जमकर तारीफ की है।

उषा दिल्ली गोल्फ क्लब में भारतीय गोल्फ यूनियन के डायरेक्टर जनरल, मेजर जनरल (रिटायर्ड) विभूति भूषण और अन्य पदाधिकारियों के साथ राष्ट्रीय खेलों का गोल्फ ईवेंट को देखने आईं थी। 1980 की दशक में एशियाई ट्रैक-एंड-फील्ड स्पर्धाओं में अपना दबदबा बनाए रखने वाली और कुल मिलाकर 23 पदक जिसमें 14 स्वर्ण थे, जीतने वाली उषा ने डिजीसी में गोल्फ खेल में भी हाथ आजमाया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि एशियन गेम्स में गोल्फ खिलाड़ियों, खासकर अदिति अशोक ने जिस तरह से प्रदर्शन किया, उससे वह बहुत खुश हैं।

उन्होंने कहा, “राष्ट्रीय खेलों में गोल्फ खिलाड़ियों को प्रतिस्पर्धा करते देखना एक शानदार अनुभव था। मैंने कभी किसी गोल्फ प्रतियोगिता को इतने करीब से नहीं देखा था। वास्तव में, मैंने आज गोल्फ में भी अपना हाथ आजमाया। एशियाई खेलों में हमारे गोल्फ खिलाड़ियों, खासकर अदिति अशोक ने जिस तरह से प्रदर्शन किया, उससे मैं बहुत खुश हूं। मैं उन्हें उनकी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के लिए बधाई देना चाहती हूं।”

भारत ने एशियन गेम्स 2023 में रिकॉर्ड 107 पदक जीता, जिसमें 28 स्वर्ण, 38 रजत और 41 कांस्य शामिल है। इस से पहले भारत ने जकार्ता 2018 में 70 पदक जीते थे जिसमें 16 स्वर्ण, 23 रजत और 31 कांस्य पदक शामिल थे।

उषा ने कहा, “हमारे एथलीटों ने एशियन गेम्स और एशियन पैरा-गेम्स दोनों में शानदार प्रदर्शन किया है। दोनों स्पर्धाओं में 100 से अधिक पदक जीतना एक बड़ी उपलब्धि है। एशियन गेम्स के आयोजन स्थलों में जहां भी मैं थी, कोई न कोई भारतीय खिलाड़ी पदक जीत रहा था और इससे मुझे बहुत गर्व महसूस हुआ।”
साभार -हिस

Share this news

About admin

Check Also

ड्रग सेवन के बाद प्रतिबंधित किये गए वेस्ली मधेवेरे, ब्रैंडन मावुता ने की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी

हरारे, जिम्बाब्वे क्रिकेट ने वेस्ली मधेवेरे और ब्रैंडन मावुता की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *