Home / Sports / केएल राहुल ने की कुलदीप की तारीफ

केएल राहुल ने की कुलदीप की तारीफ

  • कहा- विकेट के पीछे से उन्हें गेंदबाजी करते देख मजा आता है

  • कुलदीप के सनसनीखेज प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 के फाइनल में अपना स्थान पक्का किया

कोलंबो। भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल ने बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव की जमकर तारीफ की है। कुलदीप के सनसनीखेज प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 के फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है।

अनुभवी स्पिनर ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में पांच विकेट लिये और फिर श्रीलंका के खिलाफ चार विकेट लेकर भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ” कुलदीप वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। जब मैं विकेटकीपिंग करता हूं तो मुझे उन्हें गेंदबाजी करते हुए देखने में मजा आता है। वह जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं, वह शानदार है। उसने नई तरकीबें विकसित की हैं और आप देख सकते हैं कि यह परिणाम दे रहा है। उसकी लय और निष्पादन असाधारण रही है।”

ऐसी सतह पर जो स्पिनरों के लिए अधिक अनुकूल थी, श्रीलंका के युवा डुनिथ वेल्लालागे ने भारतीय बल्लेबाजी सेट-अप को ध्वस्त करते हुए अपना पहला पांच विकेट हासिल किया।

राहुल ने जोर देकर कहा कि अगली बार जब वे उनके खिलाफ उतरेंगे तो भारतीय बल्लेबाज युवा खिलाड़ी पर हमला करने की कोशिश करेंगे। राहुल ने आगे कहा, “वह बिल्कुल सही था। उसने पांच विकेट लिए। उसने अपनी टीम के लिए अच्छा काम किया। जब तक मैं खेल रहा था तब तक वह श्रीलंका के आक्रमण में सबसे खतरनाक गेंदबाज दिख रहा था। शायद अगली बार जब हम खेलेंगे तो हम उसका पीछा करने की कोशिश करेंगे।”

मैच की बात करें तो, श्रीलंकाई टीम ने भारत को 213 रनों पर रोक दिया, हालांकि इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर श्रीलंकाई टीम को केवल 172 रनों पर ढ़ेर कर दिया और श्रीलंका के 13 एकदिवसीय मैचों से चले आ रहे अजेय क्रम को रोक दिया।

केएल राहुल ने की कुलदीप की तारीफ

Share this news

About admin

Check Also

वेलवन सेंथिलकुमार ने जीता बैच ओपन स्क्वैश का खिताब

पेरिस, राष्ट्रीय चैंपियन वेलवन सेंथिलकुमार ने बैच ओपन स्क्वैश चैलेंजर इवेंट का खिताब जीत लिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *