Home / Sports / एशिया कपः भारत ने नेपाल को 10 विकेट से हराया, सुपर-4 में पहुंची भारतीय टीम

एशिया कपः भारत ने नेपाल को 10 विकेट से हराया, सुपर-4 में पहुंची भारतीय टीम

  • डकवर्थ लुइस नियम से भारत को मिला था 145 रन का लक्ष्य

  • कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने जड़े अर्धशतक

पल्लीकेल (श्रीलंका)। एशिया कप 2023 के अपने दूसरे लीग मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने नेपाल को 10 विकेट से मात दी। इस जीत के साथ ही भारत सुपर-4 में पहुंच गया। पल्लीकेल के मैदान में आज एक बार फिर बारिश ने खलल डाला। बारिश के बाधित इस मुकाबले में डकवर्थ लुइस नियम के तहत 23 ओवर में 145 रन का लक्ष्य मिला था। हालांकि भारतीय टीम ने बिना कोई विकेट खोए 20.1 ओवर में इसे प्राप्त कर लिया।

भारतीय टीम की ओर से कप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार अर्धशतक जड़ा। जहां रोहित 74 रन बनाकर नाबाद रहे, वहीं गिल ने 67 रनों की नाबाद पारी खेली।

इससे पहले, टॉस जीतकर भारत ने नेपाल को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। नेपाल ने शुरुआत अच्छी करी और पहले विकेट लिए 65 रन जोड़े। इसके बाद थोड़े-थोड़े अंतराल पर नेपाल का विकेट गिरता रहा और पूरी टीम 48.2 ओवर में 230 के योग पर पवेलियन लौट गए। नेपाल के लिए आसिफ शेख ने 58, सोमपाल कामी ने 48, कुशल भर्तेल ने 38 रन, दीपेंद्र सिंह 29 रन और गुलशन झा ने 23 रनों का योगदान दिया। भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज को तीन-तीन सफलता मिली, जबकि मो. शमी, हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर के खाते में एक-एक विकेट रहा।

Share this news

About admin

Check Also

फीफा महिला विश्व कप 2027 का मेजबान होगा ब्राजील

नई दिल्ली। ब्राजीत फीफा महिला विश्व कप का 2027 का मेजबान होगा। यह इस टूर्नामेंट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *