Home / Sports / न्यूजीलैंड 10 साल के अंतराल के बाद करेगा बांग्लादेश का दौरा

न्यूजीलैंड 10 साल के अंतराल के बाद करेगा बांग्लादेश का दौरा

ढाका, न्यूजीलैंड पुरुष क्रिकेट टीम 2013 के बाद पहली बार दो चरणों में एकदिवसीय और टेस्ट श्रृंखला के लिए बांग्लादेश का दौरा करेगी।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को न्यूजीलैंड के लंबे समय से प्रतीक्षित दौरे के कार्यक्रम का अनावरण किया, जिसमें आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 से पहले तीन एकदिवसीय मैच शामिल हैं। ब्लैक कैप्स का दौरा 21 सितंबर को शुरू होने वाला है, जिसमें तीनों एकदिवसीय मैच मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

दौरे के दूसरे चरण में दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला शामिल है जो वर्तमान आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र का हिस्सा होगी। नए चक्र में बांग्लादेश के लिए पहली डब्ल्यूटीसी श्रृंखला हैं।
विश्व कप के बाद नवंबर-दिसंबर में टेस्ट श्रृंखला खेली जाएगी। दोनों टेस्ट मैचों के आयोजन स्थल की घोषणा बाद में की जाएगी।

न्यूजीलैंड 14 सितंबर को बांग्लादेश पहुंचेगा और 21 सितंबर को पहला डे/नाइट वनडे खेलेगा, इसके बाद अगले दो मैच 23 और 26 सितंबर को होंगे। पहला टेस्ट 26 नवंबर से 2 दिसंबर तक खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट 6 से 10 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा।

जहां तक विश्व कप की बात है तो 2019 विश्व कप फाइनलिस्ट न्यूजीलैंड अपने क्रिकेट विश्व कप 2023 अभियान की शुरुआत 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ करेगा।
बांग्लादेश अपनी विश्व कप यात्रा की शुरुआत 7 अक्टूबर को धर्मशाला के सुरम्य हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ करेगा।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

आयरलैंड और इंग्लैंड सीरीज के लिए पाकिस्तान की टी20 टीम घोषित, हारिस रऊफ की वापसी

लाहौर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *