Home / Sports / पंचनद क्रिकेट चैंपियनशिप के फाइनल में बेनीपुरा और बटपुरा टीमें पहुंची

पंचनद क्रिकेट चैंपियनशिप के फाइनल में बेनीपुरा और बटपुरा टीमें पहुंची

औरैया, चंबल विद्यापीठ परिवार द्वारा हिम्मतपुर ग्राउंड पर चल रहे ‘पंचनद क्रिकेट चैंपियनशिप’ के बारहवें दिन सेमी फाइनल के दो मैच खेले गए। पहली पाली में बेनीपुरा और कंधावली टीमों के बीच मुकाबला हुआ। कंधावली टीम ने टाॅस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 12 ओवर में आठ विकेट के नुकसान से 96 रन बनाये। कंधावली टीम के लालू ने 34 रन बनाये वहीं विवेक ने तीन विकेट झटके।

जवाब में उतरी बेनीपुरा टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 10.3 ओवर में पांच विकेट के नुकसान से जीत गयी। बेनीपुरा टीम के खिलाड़ी मानवेंद्र ने 32 रन बनाये वहीं शोएब ने तीन विकेट लिए। मानवेंद्र मैन आफ द मैच रहे।
दूसरी पाली में खोड़न और बटपुरा टीमों के बीच भिड़ंत हुई। बटपुरा टीम ने टाॅस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। बल्लेबाजी करते हुए खोड़न टीम 11.3 ओवर में 86 रन बनाकर ढेर हो गयी। खोड़न टीम के खिलाड़ी दीपू रैना ने 23 रन बनाये वहीं अभय ने चार विकेट लिए। जवाब में उतरी बटपुरा टीम 11.5 ओवर में नौ विकेट के नुकसान से जीत हासिल की। बटपुरा टीम के खिलाड़ी विकास और मान सिंह 3-3 विकेट झटके। बटपुरा टीम के खिलाड़ी अखिल सर्वाधिक 33 रन बनाकर मैन आफ द मैच रहे।

उल्लेखनीय है कि पांच नदियों के महासंगम के नजदीक यह चैंपियनशिप 1857 के क्रांतिवीरों की स्मृति में हो रही है। जिसमें जालौन, औरैया, इटावा और भिंड के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है। इस दौरान चंबल अंचल के महान क्रांतिकारी बलदेव सिंह लोधी को नमन किया गया। डॉ. शाह आलम राना पंचनद क्रिकेट चैंपियनशिप के संस्थापक है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

आईपीएल 2024: केकेआर के खिलाफ मैच के दौरान लैवेंडर जर्सी पहनेगी गुजरात की टीम

नई दिल्ली। गुजरात टाइटन्स (जीटी) की टीम कैंसर जागरूकता के प्रति समर्थन दिखाने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *