Home / Sports / हॉकी के प्रशंसकों के लिए खुशखबरी, फिर से शुरु होगा हॉकी इंडिया लीग

हॉकी के प्रशंसकों के लिए खुशखबरी, फिर से शुरु होगा हॉकी इंडिया लीग

  • हॉकी इंडिया ने लीग के लिए बिग बैंग मीडिया वेंचर्स प्रा. लिमिटेड को बनाया वाणिज्यिक और विपणन भागीदार

नई दिल्ली,टोक्यो ओलंपिक में राष्ट्रीय पुरुष और महिला टीमों के प्रदर्शन और इसके बाद उन्हें जो सम्मान मिला, उसने देशवासियों के दिल में रहने वाली हॉकी की भावना को फिर से जगा दिया। हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) ने 2013-2017 से आयोजित पांच सत्रों में हॉकी की दुनिया की बेहतरीन प्रतिभाओं को एक साथ लाने के लिए इस भावना का प्रतीक बनाया। इस लीग ने टीम इंडिया के प्रदर्शन को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए युवा प्रतिभाओं के लिए गहन प्रदर्शन और प्रतिस्पर्धा प्रदान की।

लीग को वापस लाने के लिए आज हॉकी इंडिया ने बिग बैंग मीडिया वेंचर्स प्रा. लिमिटेड को अपनी विशेष वाणिज्यिक और विपणन भागीदार एजेंसी के रूप में घोषित किया। यह हॉकी इंडिया लीग के पुनरुद्धार की दिशा में एक बड़ा कदम है।

इस अवसर पर हॉकी इंडिया के अध्यक्ष पद्म श्री डॉ. दिलीप तिर्की ने कहा, “मैं आज बहुत खुश हूं, क्योंकि हॉकी इंडिया लीग मेरी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक थी जब मैंने हॉकी इंडिया के अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण किया था। यह भारत के लिए एक महत्वपूर्ण कदम होगा। हम एचआईएल के लिए हमारे विशेष वाणिज्यिक भागीदारों के रूप में बिग बैंग मीडिया वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड (बीबीएमवीपीएल) को पाकर खुश हैं। खेल, ईस्पोर्ट्स, सामग्री, मीडिया और आईपी मुद्रीकरण के बारे में उनकी समझ अद्वितीय है और हम सामूहिक रूप से क्या हासिल और वितरित कर सकते हैं, इसको लेकर बहुत उत्साहित हैं।”

उन्होंने कहा, “मुझे खुशी है कि हम हॉकी इंडिया लीग के एक नए युग की शुरुआत की ओर बढ़ रहे हैं। यह न केवल भारत में हॉकी को पुनर्जीवित करेगा, बल्कि विश्व स्तर पर खेल में नई ऊर्जा भी लाएगा।”

हॉकी इंडिया के महासचिव, भोला नाथ सिंह ने कहा, “हॉकी इंडिया लीग दुनिया के सर्वश्रेष्ठ और युवा प्रतिभाओं के लिए एक महान सीखने का अनुभव भी लाएगी। हम इसे बिंग बैंग मीडिया वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ आगे ले जाने और और लीग के वाणिज्यिक और विपणन पहलुओं का प्रबंधन करने के लिए उनकी विशेषज्ञता को लेकर आश्वस्त हैं।”

बिग बैंग मीडिया वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड (बीबीएमवीपीएल) देश की अग्रणी सामग्री, शिक्षा, ई-स्पोर्ट्स और टैलेंट मैनेजमेंट समूह में से एक है, जिसके तहत बाजार के अग्रणी ब्रांड कलेक्टिव आर्टिस्ट नेटवर्क, फैंटम, मिथोवर्स, एआईएसटीएस इंडिया, एनएएसईएफ इंडिया हैं। बीबीएमवीपीएल ने हाल ही में इंटरनेशनल ई स्पोर्ट्स फेडरेशन के साथ साझेदारी में एशिया ओपन एस्पोर्ट्स चैंपियनशिप का आयोजन किया।

बीबीएमवीपीएल के संस्थापक रवनीत गिल और मधु मंटेना ने कहा, “हॉकी इंडिया लीग खेल के लिए एक वैश्विक बेंचमार्क रहा है और हम लीग के व्यावसायिक पहलुओं के प्रबंधन में हॉकी इंडिया के लिए एक विश्वसनीय भागीदार बनकर खुश हैं। हमें इस बात का सौभाग्य प्राप्त है कि हम इस अविश्वसनीय और महत्वपूर्ण पहल का हिस्सा बनें हैं और एक सफल लीग के लॉन्च का समर्थन करने के लिए तत्पर हैं।”

हॉकी इंडिया एचआईएल कार्यक्रम, प्रारूप और मेजबान शहरों का विवरण उचित समय पर साझा करेगा।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

विश्व पैरा एथलेटिक चैंपियनशिप : एकता ने एफ51 क्लब थ्रो में जीता स्वर्ण पदक

कोबे। भारत की एकता भयान ने यहां विश्व पैरा एथलेटिक चैंपियनशिप में महिलाओं की एफ51 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *