Home / Pakistan / उमर गुल पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजी कोच बने, सईद अजमल को मिली स्पिन की जिम्मेदारी

उमर गुल पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजी कोच बने, सईद अजमल को मिली स्पिन की जिम्मेदारी

लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मंगलवार को पूर्व खिलाड़ियों उमर गुल और सईद अजमल को पुरुष राष्ट्रीय टीम का क्रमशः तेज गेंदबाजी और स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया।

पीसीबी ने एक बयान में कहा, नवनियुक्त गेंदबाजी कोचों के पहले कार्यों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 दिसंबर, 2023 से 7 जनवरी, 2024 तक होने वाली टेस्ट श्रृंखला और 12 से 21 जनवरी, 2024 तक न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20ई श्रृंखला शामिल है।

आईसीसी पुरुष एकदिवसीय विश्व कप 2023 में मिली हार के बाद, पीसीबी ने टीम के पूरे प्रबंधन और कोचिंग स्टाफ को बदल दिया है, जिसमें मोहम्मद हफीज को टीम निदेशक, वहाब रियाज को मुख्य चयनकर्ता बनाया गया है, जबकि शान मसूद और शाहीन अफरीदी को क्रमशः टेस्ट और टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।

2003 और 2016 के बीच 47 टेस्ट और 130 एकदिवसीय मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने वाले गुल ने पहले अफगानिस्तान के खिलाफ टी20ई श्रृंखला और उसके बाद घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के दौरान पुरुष टीम के लिए गेंदबाजी कोच के रूप में काम किया था।

वह पिछले पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) सीज़न में क्वेटा ग्लैडियेटर्स के लिए गेंदबाजी कोच और आईसीसी पुरुष टी20 क्रिकेट विश्व कप 2022 में अफगानिस्तान के गेंदबाजी कोच भी रहे हैं।

गुल ने कहा,“मुझे पाकिस्तान टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में शामिल होने की खुशी है और पीसीबी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जका अशरफ द्वारा पाकिस्तान क्रिकेट में योगदान करने का अवसर दिए जाने पर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। पुरुष टीम के साथ काम करने का पिछला अनुभव होने के बाद, मैं पाकिस्तान की गेंदबाजी क्षमता को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के उद्देश्य से अपनी कोचिंग विशेषज्ञता लाऊंगा।”

पूर्व विश्व नं. नंबर 1 एकदिवसीय गेंदबाज अजमल, जिन्होंने 35 टेस्ट, 113 एकदिवसीय और 64 टी20ई में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया, तीनों प्रारूपों में 447 विकेट लिए हैं। उन्होंने पीएसएल फ्रेंचाइजी इस्लामाबाद यूनाइटेड के साथ स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में भी काम किया है।

अजमल ने कहा, “मैं पीसीबी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जका अशरफ द्वारा स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में सेवा करने का अवसर प्रदान करने के लिए वास्तव में सम्मानित और आभारी हूं। मुझे पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम के भीतर स्पिन गेंदबाजी प्रतिभा के विकास में योगदान करने में खुशी होगी।”
साभार -हिस

Share this news

About admin

Check Also

उमर अयूब Omar ayub khan

पाकिस्तान में उमर अयूब विपक्ष के नेता पद के उम्मीदवार

इमरान खान की पार्टी पीटीआई और एसआईसी के संयुक्त उम्मीदवार इस्लामाबाद। पाकिस्तान के नेशनल असेंबली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *