Home / Odisha / निमापड़ा में बीजद मुश्किल में, समीर रंजन दाश लड़ सकते हैं निर्दलीय चुनाव

निमापड़ा में बीजद मुश्किल में, समीर रंजन दाश लड़ सकते हैं निर्दलीय चुनाव

  • समर्थकों ने बीजद को दिया 30 अप्रैल तक का समय

  • दाश के समर्थकों ने एक बैठक के जरिए दिखाई अपनी ताकत

भुवनेश्वर। निमापड़ा विधानसभा क्षेत्र में अपने वरिष्ठ नेता समीर रंजन दाश को दरकिनार करने के फैसले से बीजद की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं।

निमापड़ा विधायक समीर रंजन दाश को टिकट देने से इनकार करने के बाद उनके समर्थकों का समूह इस कदम का जोरदार विरोध कर रहा है और पार्टी के लिए अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए 30 अप्रैल तक का समय दिया है।

बीजद ने इस बार दाश की जगह दिलीप नायक को मैदान में उतारा है। इस पर दाश के समर्थकों ने चेतावनी दी है कि अगर पार्टी 30 अप्रैल तक उन्हें उम्मीदवार घोषित नहीं करती है, तो वे सामूहिक रूप से पार्टी से इस्तीफा दे देंगे।

इधर, खबर है कि दाश और उनके समर्थक खुद को फिर से संगठित कर रहे हैं और वैकल्पिक कार्रवाई पर विचार-मंथन कर रहे हैं।

इसके लिए उन्होंने शुक्रवार को निमापड़ा में एक बैठक की और इसमें निमापड़ा ब्लॉक के बीजद अध्यक्ष अशोक साहू, जीवानंद महापात्र जैसे पार्टी के फ्रंटलाइन के नेता, निमापड़ा और गोप ब्लॉक की 46 पंचायतों में पार्टी के पंचायत अध्यक्ष और निमापड़ा एनएसी के 11 वार्ड इकाई अध्यक्षों ने भाग लिया।

इस दौरान समर्थकों ने कहा कि अगर पार्टी उनकी मांग पर पुनर्विचार नहीं करती है, तो दाश को निर्दलीय चुनाव लड़ना चाहिए।

समर्थकों ने कहा कि दाश ने एक छात्र नेता के रूप में अपना करियर शुरू किया और कभी हार नहीं देखी। उन्होंने कड़ी मेहनत की है। अगर पार्टी दाश की उम्मीदवारी पर पुनर्विचार नहीं करती है, तो उन्हें एक स्वतंत्र नेता के रूप में चुनाव लड़ना चाहिए।

बैठक में विधायक ने अपने समर्थकों से पूछा कि क्या यह स्वीकार्य होगा कि निर्वाचन क्षेत्र में समीर दाश और संगीता दाश के अलावा किसी और को उम्मीदवार बनाया जाए। इसके जवाब में उनके समर्थकों ने एक स्वर में नहीं कहा।

Share this news

About desk

Check Also

बरी विधानसभा क्षेत्र के अनेक नेता व कार्यकर्ता भाजपा में शामिल

भुवनेश्वर। जाजपुर जिले के बरी विधानसभा क्षेत्र के बीजद के अनेक नेता व कार्यकर्ता आज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *