Home / Odisha / नवीन पटनायक ने गंजाम से शुरू किया चुनावी अभियान

नवीन पटनायक ने गंजाम से शुरू किया चुनावी अभियान

  • राज्य में विकास कार्यों का विरोध करने के लिए विपक्षी दलों की आलोचना की

  • कहा-बीजद नंबर की पार्टी है और लोगों के आशीर्वाद से रहेगी

ब्रह्मपुर। सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) सुप्रीमो तथा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज बुधवार को अपने गृह क्षेत्र गंजाम जिले के हिंजिलि से चुनाव अभियान की शुरुआत की।

एक सभा को संबोधित करते हुए पटनायक ने राज्य में विकास कार्यों का विरोध करने के लिए विपक्षी दलों की आलोचना की। उन्होंने बीजद सरकार की प्रमुख विकासात्मक परियोजनाओं का भी उल्लेख किया और 2036 तक ओडिशा को देश का नंबर एक राज्य बनाने का संकल्प लिया।

उन्होंने कहा कि विकास ही हमारी पहचान है। हालांकि, यह देखकर दुख होता है कि विपक्षी दल इसका विरोध कर रहे हैं। चाहे वह श्रीमंदिर परिक्रमा परियोजना हो या एकाम्र परियोजना या समेली परियोजना, विपक्षी दल हर चीज का राजनीतिकरण कर रहे हैं। ओडिशा के लोग अपने असली स्वरूप को जानते हैं। विकास का विरोध करके कोई भी सफल नहीं हुआ है।

सरकार की परिवर्तनकारी पहलों के बारे में बोलते हुए पटनायक ने कहा कि लगभग 70 लाख महिलाएं राज्य में परिवर्तन की चालक बन गई हैं। प्रदेश में किसानों को शून्य प्रतिशत ब्याज पर ऋण मिल रहा है। इसी तरह, मिशन शक्ति के सदस्यों को अब तक 18,000 करोड़ रुपये का ब्याज मुक्त ऋण मिल चुका है। यह ओडिशा के विकास में एक मील का पत्थर है। महिलाओं को उनका अधिकार दिलाने में बीजद नंबर एक है।

नवीन ने यह भी कहा कि ओडिशा कई क्षेत्रों में अग्रणी रहा है। ओडिशा महिला सशक्तिकरण, आपदा प्रबंधन, पीडीएस और निवेश में अग्रणी राज्य है। बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना (बीएसकेवाई) देश में अनूठी है, जबकि किसानों के लिए विशेष बजट देश में अपनी तरह का पहला बजट है।

उन्होंने आगे कहा कि सरकार आने वाले दिनों में युवा बजट लाएगी। 2024-34 का दशक युवाओं के लिए सुनहरा अवसर होगा। युवा बजट में औद्योगिक निवेश और कौशल विकास पर जोर दिया जाएगा। 2024-34 ओडिशा का दशक होगा। वर्ष 2036 में ओडिशा अपने गठन के 100 वर्ष पूरे कर लेगा। 2036 तक, ओडिशा नंबर एक राज्य बन जाएगा।

मुख्यमंत्री पटनायक ने हिंजिलि के साथ-साथ शेरगढ़ में बड़ी जनसभा को संबोधित कर बीजू जनता दल के विजय अभियान की शुरुआत की और उन्होंने कहा कि लोगों के आशीर्वाद से बीजद अपनी जीत का सिलसिला जारी रखेगी।

इस मौके पर नवीन पटनायक ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि जोड़ा शंख ओडिशा की पहचान है। उन्होंने जोड़ा शंख को विकास का प्रतीक बताते हुए कहा कि ओडिशा की साढ़े चार करोड़ जनता के आशीर्वाद से बीजू जनता दल मौजूदा चुनाव में विधानसभा और लोकसभा दोनों में भारी जीत हासिल करेगी.

उन्होंने कहा कि बीजू जनता दल हमेशा नंबर वन पार्टी रही है। जनता के आशीर्वाद से इस चुनाव में एक बार फिर नंबर वन बनेगी और विकास की यात्रा को और मजबूत करेगी।

उन्होंने कहा कि ओडिशा की साढ़े चार करोड़ जनता उनका परिवार है। उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा इन साढ़े चार करोड़ परिवारजनों के कल्याण के लिए काम किया है और अंत तक करता रहूंगा। उन्होंने यह भी कहा कि हिंजिलि-शेरगढ़ आज पूरे देश में विकास का मॉडल बन गया है। मुख्यमंत्री ने 5 दिवसीय यात्रा के दौरान हिंजिलि-शेरगढ़ वासियों के सहयोग की काफी सराहना की।

Share this news

About desk

Check Also

S Jaishankar भारत का एफडीआई प्रवाह रिकॉर्ड स्तर पर – एस जयशंकर

एस जयशंकर ने कहा-भारत का एफडीआई प्रवाह रिकॉर्ड स्तर पर

कहा- यहां आ रही हैं एप्पल और अन्य कंपनियां कटक। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *