Home / Odisha / कांग्रेस ने 16 विधायक और तीन सांसद उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

कांग्रेस ने 16 विधायक और तीन सांसद उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

  • राज्य की विधानसभा की कुल 147 सीटों में से अभी तक 138 पर अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारा

भुवनेश्वर। अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (एआईसीसी) ने कल देरशाम ओडिशा में आगामी आम चुनाव 2024 के लिए 16 विधायक उम्मीदवारों और तीन सांसद उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की।

पार्टी ने विनोद बिहारी नायक को मोहन हेम्ब्रम के स्थान पर केंदुझर-एसटी संसदीय क्षेत्र से मैदान में उतारा है। इसी तरह, कंटामल विधानसभा क्षेत्र के लिए मनोज कुमार आचार्य के स्थान पर शरत कुमार प्रधान को, जयदेव-एससी विधानसभा क्षेत्र के लिए जयंत कुमार भोई के स्थान पर कृष्णा सागरिया को और कविसूर्यनगर से विपिन बिहारी स्वाईं के स्थान पर संजय कुमार मंडल को मैदान में उतारा गया।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक प्रेस विज्ञप्ति में पार्टी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की।

कांग्रेस ने संबलपुर लोकसभा सीट से दुलाल चंद्र प्रधान, केंदुझर से मोहन हेम्ब्रम और आस्का से देवकांत शर्मा को उम्मीदवार बनाया है।

इसके साथ ही झारसुगुड़ा विधानसभा सीट से अमिता बिस्वाल, बड़साही से क्षीरोद चन्द्र पात्र को,  सुकिंडा से विभु भूषण राऊत को, कंटामल से शरत कुमार प्रधान को, केंद्रापड़ा से शिप्रा मल्लिक को. राजनगर से अशोक प्रतिहारी को, महाकालपाड़ से लोकनाथ महारथी, निमापड़ा से सिद्धार्थ राउतराय को, पिपिलि से ज्ञान रंजन पटनायक को, जयदेव से कृष्ण सागरिया, खुर्दा से सोनाली साहू को, चिलिका से प्रदीप कुमार स्वाईं को, खंडापड़ा से मनोज कुमार प्रधान को, दसपल्ला से नकुल नायक को, कविसूर्यानगर से संजय कुमार मंडल को, गोपालपुर से श्याम सुंदरगढ़ साहू को टिकट मिला है।

इसके साथ ही कांग्रेस ने राज्य की विधानसभा की कुल 147 सीटों में से विधानसभा की 138 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

इससे पहले कल दिन में बीजद ने विधानसभा चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की अपनी छठी सूची जारी की। बीजद ने जहां 135 सीटों पर अपने नेताओं को नामांकित किया है, वहीं भाजपा ने 131 उम्मीदवारों की घोषणा की है।

Share this news

About desk

Check Also

5 वर्षों में ओडिशा को नंबर वन राज्य बना देगी भाजपा – मोदी

कहा- ओडिशा के नौजवानों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं  25 लाख महिलाओं को लखपति दीदी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *