Home / Odisha / बालेश्वर में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अभियान शुरू

बालेश्वर में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अभियान शुरू

बालेश्वर। जिला अधिकारी तथा जिला मुख्य चुनाव अधिकारी आशीष ठाकरे की प्रत्यक्ष देखरेख में प्रभावी व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनाव भागीदारी (एसभीईईपी) के माध्यम से मतदान बढ़ाने के लिए समय-समय पर विशेष कार्यक्रम डिजाइन और कार्यान्वित किए जा रहे हैं। आगामी चुनाव में जनता को काफी मात्रा में शामिल करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से स्वीप अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।

ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में जिला प्रशासन घर-घर जाकर, ओरिएंटेशन नाटकों, समूह बैठकों के माध्यम से जमीनी स्तर की जनता तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है एवं जागरूकता बैठकें आयोजित कर उनके वोट संबंधी प्रश्नों पर चर्चा की जा रही है।

ऐसे में आज सदर प्रखंड रसालपुर में जद्दुनाथ महाविद्यालय, जलेश्वर ब्लॉक के जगन्नाथ डिग्री कॉलेज, जलेश्वर महिला महाविद्यालय, खईरा ब्लॉक के अंतर्गत खईरा कॉलेज और बलियापाल ब्लॉक में नवनिर्मित बूथ में ‘स्वीप अभियान’ के तहत वॉकथॉन, साइकिल रैली, हस्ताक्षर अभियान, पोस्टकार्ड के माध्यम से पत्र, ‘चुनाव कार्यशाला’ जैसे विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए।

मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करने और लोकतांत्रिक राष्ट्र में मतदान के महत्व के बारे में व्यापक जन जागरूकता पैदा करने के लिए, जिला प्रशासन ने सभी नागरिकों से ‘स्वीप’ अभियान में सक्रिय रूप से भाग लेने और आगामी चुनावों को सफल बनाने का अनुरोध किया है।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद सरकार ने किसानों के साथ किया फरेब – मनमोहन सामल

कहा-पंजाब के किसान कर रहे हैं 1.5 लाख की आय, ओडिशा में के किसान केवल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *