Home / Odisha / मालकानगिरि में माओवादियों को बड़ा झटका, हथियारों का डंप बरामद

मालकानगिरि में माओवादियों को बड़ा झटका, हथियारों का डंप बरामद

  • 7 एसबीएमएल बंदूकें, 2 सीलबंद टिफिन आईईडी, 4 हैंड ग्रेनेड, 2 सौर पैनल, 1 घरेलू एलपीजी सिलिंडर आदि बरामद

मालकानगिरि। बीएसएफ जवानों ने गुरुवार को मालकानगिरि जिले में कालीमेला थानांतर्गत बेजंगीवाड़ा आरक्षित वन क्षेत्र से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद से भरे दो माओवादी डंप का पता लगाया।

एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि दो डंपों से जब्ती में 7 एसबीएमएल बंदूकें, 2 सीलबंद टिफिन आईईडी, 4 हैंड ग्रेनेड, 2 सौर पैनल, 1 घरेलू एलपीजी सिलिंडर, 500 स्टील बॉल और 20 मीटर बिजली के तार शामिल हैं।

सीओबी बड़ीगेटा, सीओबी एमपीवी21, 142 बटालियन बीएसएफ के सामरिक मुख्यालय और सेक्टर मुख्यालय बीएसएफ मालकानगिरि की खुफिया टीम के सैनिकों ने द्वारा एक संयुक्त अभियान चलाया था। इसी दौरान डंप का पता लगाया।

बताया जाता है कि मालकानगिरि जिले के कालीमेला की थाना अंतर्गत कुरमानूर ग्राम पंचायक के इलाकनुर गांव के पास सना टेकगुड़ा-बेजांगीवाड़ा गांव की संपर्क सड़क से लगभग 1.8 किमी दूर बेजंगीवाड़ा आरक्षित वन में स्थित चट्टानी गुहाओं के भीतर डंप को छुपाया गया था।

पहले यह क्षेत्र माओवादियों और उनके समर्थकों से अत्यधिक प्रभावित थे। माओवादी संगठन इस क्षेत्र में सक्रिय सुरक्षा बलों और पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए अलग-अलग स्थानों पर आईईडी, आईईडी बनाने की सामग्री और हथियार रखते थे।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद सरकार ने किसानों के साथ किया फरेब – मनमोहन सामल

कहा-पंजाब के किसान कर रहे हैं 1.5 लाख की आय, ओडिशा में के किसान केवल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *