Home / Odisha / बालेश्वर में हनुमान जयंती पर भड़की हिंसा, शोभायात्रा पर पथराव

बालेश्वर में हनुमान जयंती पर भड़की हिंसा, शोभायात्रा पर पथराव

  • कई घरों में तोड़फोड़, पुलिस अधीक्षक की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त

  • नीलगिरि एसडीपीओ और कुछ पुलिसकर्मी समेत 15 लोग घायल

बालेश्वर। बालेश्वर जिले के रेमुना एनएससी के गणीपुल में रविवार को हनुमान जयंती के मौके पर निकाली गयी शोभायात्रा के दौरान हिंसा भड़क गई। इस दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने शोभायात्रा पर पथराव कर दिया, जिसमें 15 लोग घायल हो गये। घायलों में नीलगिरि एसडीपीओ समेत कुछ पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जाता है कि हनुमान जयंती पर रेमुना के खीरचौड़ा गोपीनाथ मंदिर से निकाली गयी शोभायात्रा जैसे ही गणीपुर गांव पहुंची, वैसे ही एक समुदाय विशेष के लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद वहां तनाव फैल गया है। खबर है कि कुछ घरों में तोड़फोड़ भी की गई है।

इस बीच घटना की जानकारी पाते ही काफी संख्या में पुलिस बल के साथ आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे, लेकिन हिंसा जारी रहने के कारण वे भी इसकी चपेट में आ गये। पथराव में एसपी की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गयी है। हालात को देखते हुए चुनावी ड्यूटी में तैनात अर्धसैनिक बलों को भी वहां बुला लिया गया। गांव में पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

इस बीच, पुलिस अधीक्षक सागरिका नाथ के निर्देश पर विधि व्यवस्था बनाये रखने के मद्देनजर सुरक्षाबलों ने फ्लैग मार्च किया। पुलिस ने कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है। पथराव करने वालों को पकड़ने के लिए जांच शुरू कर दी गयी है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि किसी को भी कानून हाथ में नहीं लेने दिया जायेगा। उपद्रव मचाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। साथ ही उन्होंने लोगों से आह्वान किया वे अफवाहों पर ध्यान न दें।

हालात नियंत्रण करने को निषेधाज्ञा लागू

हिंसा के बाद स्थिति को नियंत्रित करने के लिए इलाके में धारा-144 लागू कर दी गयी है। इसके तहत इलाके में निषेधाज्ञा लागू करने की घोषणा कर दी गयी है। एक साथ कई लोगों के एकजुट होने पर रोक लगा दी गयी है। पुलिस ने कहा है कि किसी भी प्रकार के उपद्रव करने की कोशिश करने पर सख्त कार्रवाई की जायेगी।

Share this news

About desk

Check Also

उत्कल बिल्डर्स का 15 दिवसीय जलछत्र का उद्घाटन

भीषण गर्मी में पहले दिन लगभग एक हजार लोगों को दही का शर्बत पिलायी गयी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *