Home / Odisha / भद्रक में रामनवमी को लेकर सुरक्षा व्यवस्था हुई कड़ी

भद्रक में रामनवमी को लेकर सुरक्षा व्यवस्था हुई कड़ी

  • अर्धसैनिक बलों ने किया फ्लैग मार्च

  • जिला प्रशासन ने की श्री राम नवमी समिति के सदस्यों के साथ बैठक

भद्रक। भद्रक जिले में आगामी रामनवमी त्योहार के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए अर्धसैनिक बलों ने सोमवार सुबह फ्लैग मार्च किया।

बालेश्वर में रविवार दोपहर हनुमान जयंती के अवसर पर एक बाइक रैली के दौरान हुई हिंसा के मद्देनजर भद्रक जिला पुलिस ने भद्रक में रामनवमी उत्सव को शांति और सद्भाव के साथ संपन्न कराने के लिए व्यापक तैयारी की है। जिला प्रशासन ने आज सुबह श्री राम नवमी समिति के सदस्यों के साथ एक बैठक की और इसके बाद बीएसएफ और सीआरपीएफ जवानों के साथ ओडिशा पुलिस की एक टीम ने फ्लैग मार्च किया।

खबरों के मुताबिक, अधिकारियों ने रामनवमी त्योहार से पहले भद्रक शहर में 37 प्लाटून पुलिस बल तैनात किया है। 17 अप्रैल को इसका नेतृत्व रामनवमी जुलूस के शांतिपूर्ण संचालन के लिए चार अतिरिक्त एसपी और 20 डीएसपी करेंगे। भद्रक एसपी वरुण गुंथ पल्ली ने मीडिया को बताया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले के विभिन्न स्थानों पर 29 इंस्पेक्टर, 140 एसआई और एएसआई और 150 कांस्टेबल और होमगार्ड तैनात किए गए हैं।

इसके अलावा, बीएसएफ की एक कंपनी और सीआरपीएफ जवानों की एक कंपनी भद्रक शहर में शांति और सद्भाव की कमान संभालेगी। रामनवमी जुलूस की निगरानी के लिए ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल किया जाएगा। वहीं, फर्जी और विघटनकारी पोस्ट को ट्रैक करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक विशेष सेल द्वारा निगरानी की जा रही है।

Share this news

About desk

Check Also

उत्कल बिल्डर्स का 15 दिवसीय जलछत्र का उद्घाटन

भीषण गर्मी में पहले दिन लगभग एक हजार लोगों को दही का शर्बत पिलायी गयी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *