Home / Odisha / कांग्रेस को एक और झटका, पूर्व मंत्री गणेश्वर बेहरा ने छोड़ा साथ
कांग्रेस को एक और झटका, पूर्व मंत्री गणेश्वर बेहरा ने छोड़ा साथ

कांग्रेस को एक और झटका, पूर्व मंत्री गणेश्वर बेहरा ने छोड़ा साथ

  • कई दिग्गज नेता पहले ही छोड़ चुके हैं पार्टी

भुवनेश्वर। ओडिशा प्रदेश कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व मंत्री गणेश्वर बेहरा ने पार्टी से त्यागपत्र दे दिया है। आज मंगलवार को उन्होंने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शरत पटनायक को पत्र लिखकर अपनी प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र देने की घोषणा की। अपने त्यागपत्र में उन्होंने कांग्रेस पार्टी व कार्यकर्ताओं के प्रति आभार भी व्यक्त किया है कि उन्हें विधायक के रुप में निर्वाचित होने तथा पार्टी की अन्य सांगठनिक जिम्मेदारियां प्रदान कर लोगों के लिए काम करने का अवसर दिया गया।

अनुसुचित जाति वर्ग के एक बड़े नेता हैं

उल्लेखनीय है कि बेहरा कांग्रेस में अनुसुचित जाति वर्ग के एक बड़े नेता माने जाते हैं। पिछले तीन चुनाव में वह केन्द्रापड़ा विधानसभा सीट से काफी कम वोटों से पराजित हो रहे हैं। आज उन्होंने कहा कि मैंने कांग्रेस छोड़ दी है, क्योंकि 2024 का आम चुनाव मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है और मुझे चुनाव जीतना है। मुझे संदेह था कि कहीं मैं कांग्रेस के टिकट पर चुनाव हार न जाऊं। मैंने दूसरों से सुझाव लेकर यह निर्णय लिया है। इसलिए, मुझे फैसले पर कोई संदेह नहीं है। अब मैं केंद्रापड़ा के विभिन्न मुद्दों पर अलग तरीके से अपनी आवाज उठाऊंगा। मैंने भले ही पार्टी छोड़ दी है, लेकिन मैंने केंद्रापड़ा के विकास से जुड़े मुद्दों को नहीं छोड़ा है। अगर मैं लोगों के आशीर्वाद से चुनाव जीतने में कामयाब रहा तो मैं अपनी आवाज और अधिक ताकत से उठाऊंगा।

बीजद में हो सकते हैं शामिल

सूत्रों के अनुसार, वह शीघ्र बीजू जनता दल में शामिल हो सकते हैं। यदि वह बीजद में शामिल होते हैं, तो पार्टी उन्हें केन्द्रापड़ा विधानसभा सीट से विधायक के लिए चुनाव में टिकट दे सकती है। उनका प्रभाव केन्द्रापड़ा व पट्टामुंडेई विधानसभा क्षेत्रों में अधिक है। बीजद को लगता है कि यदि गणेश्वर बेहरा को पार्टी अपने पाले में लेने मे सक्षम होती है, तो इन दोनों विधानसभा सीटों व केन्द्रापड़ा लोकसभा सीट के लिए पार्टी को लाभ मिल सकता है।

 चिरंजीब के बाद कांग्रेस छोड़ने वाले दूसरे दिग्गज नेता

वरिष्ठ नेता तथा पूर्व मंत्री गणेश्वर बेहरा कांग्रेस छोड़ने वाले दूसरे दिग्गज नेता है। हालही में पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा अनेक बार विधायक रहे चिरंजीब विश्वाल ने पार्टी से त्यागपत्र दे दिया था। वह 2004 से 2009 तक व बाद में 2014 से 2019 तक पार्टी के विधायक रहे। इस दौरान वह विपक्ष के उप नेता के रुप में भी जिम्मेदारी संभाली थी। वह प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष भी रहे हैं। अब वह बीजद में शामिल हो चुके हैं। उल्लेखनीय है कि हाल ही के दिनों में अनेक कांग्रेस नेताओं ने पार्टी छोड कर बीजद में शामिल हो चुके हैं। केन्द्रापड़ा के नेता अंशुमान मोहंती और बलांगीर के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह भोई भी बीजद में शामिल हो चुके हैं।

इस खबर को भी पढ़ें-ओडिशा में कांग्रेस की पहली सूची जारी, वंशवाद की झलक

Share this news

About admin

Check Also

जरुरी स्वास्थ्य सेवा के लिए एयर एंबुलेंस होंगे तैनात – मुख्य चुनाव अधिकारी

भुवनेश्वर। चुनाव प्रबंधन की जिम्मेदारी संभाल रहे कर्मचारी व मतदाताएं की आपातकालीन स्वास्थ्य सेवा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *