Home / Odisha / चुनाव आयोग ने दो डीएम, पांच एसपी, एक आईजी बदले
चुनाव आयोग ने दो डीएम, पांच एसपी, एक आईजी बदले

चुनाव आयोग ने दो डीएम, पांच एसपी, एक आईजी बदले

  • दो जिलाधिकारी, पांच एसपी और एक आईजी को चुनाव से पहले तुरंत स्थानांतरित करने के लिए कहा गया

भुवनेश्वर। भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने महत्वपूर्ण 2024 आम चुनावों से पहले मंगलवार को ओडिशा के विभिन्न जिलों में कई आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के तत्काल स्थानांतरण का निर्देश दिया।

ओडिशा के मुख्य सचिव को लिखे पत्र में ईसीआई सचिव राकेश कुमार ने तत्काल प्रभाव से इन अधिकारियों को गैर-चुनाव से संबंधित पद पर स्थानांतरित करने के लिए कहा है।

चुनाव आयोग की अधिसूचना के अनुसार, दो जिलाधिकारी, पांच एसपी और एक आईजी को चुनाव से पहले तुरंत स्थानांतरित करने के लिए कहा गया है।

गौरतलब है कि कई राजनीतिक दलों ने पहले भी कई अधिकारियों पर पक्षपात करने, अपने पद का दुरुपयोग करने और एक विशेष पार्टी के लिए काम करने का आरोप लगाते हुए ईसीआई को अवगत कराया था।

जिन अधिकारियों को तबादला किया गया है, उनमें डीएम एवं डीईओ कटक विनीत भारद्वाज, डीएम और डीईओ जगतसिंहपुर पारुल पटवारी, आईपीएस आशीष कुमार सिंह (आईजी सेंट्रल), सुंदरगढ़ एसपी कंवर विशाल सिंह, खुर्दा एसपी जुगल किशोर बनोथ, राउरकेला एसपी मित्रभानु महापात्र, ब्रह्मपुर एसपी एम सरवन विवेक, अनुगूल एसपी सुधांशु शेखर मिश्र शामिल हैं।

इससे पहले 21 मार्च को ईसीआई ने गैर-कैडर अधिकारियों के लिए स्थानांतरण आदेश जारी किया था, जो ओडिशा में जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) और पुलिस अधीक्षक (एसपी) के रूप में नेतृत्व पदों पर तैनात हैं। इनमें ढेंकानाल के कलेक्टर और देवगढ़ और कटक ग्रामीण के एसपी शामिल थे।

इस खबर को भी पढ़ें-कर चोरी के आरोप में बीजद नेता के छह ठिकानों पर आयकर के छापे

 

Share this news

About admin

Check Also

जरुरी स्वास्थ्य सेवा के लिए एयर एंबुलेंस होंगे तैनात – मुख्य चुनाव अधिकारी

भुवनेश्वर। चुनाव प्रबंधन की जिम्मेदारी संभाल रहे कर्मचारी व मतदाताएं की आपातकालीन स्वास्थ्य सेवा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *