Home / Odisha / कांग्रेस कल जारी कर सकती है उम्मीदवारों की सूची
sarat pattanayak (1)

कांग्रेस कल जारी कर सकती है उम्मीदवारों की सूची

  • स्क्रीनिंग और केंद्रीय चुनाव समिति की हो चुकी बैठक – शरत पटनायक

भुवनेश्वर। ओडिशा में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए के लिए कांग्रेस पार्टी जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। यह जानकारी ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष शरत पटनायक ने सोमवार को दी।

पटनायक ने कहा कि स्क्रीनिंग और केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक हो चुकी है और कांग्रेस जल्द ही ओडिशा में विधानसभा और लोकसभा की सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी।

इधर, सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस कल शाम तक पहले चरण की सूची जारी कर सकती है। कथित तौर पर ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने उम्मीदवारों की सूची सीईसी को सौंप दी है।

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि कांग्रेस एक साथ विधानसभा और लोकसभा की सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों की पूरी सूची जारी करेगी या यह चरणबद्ध तरीके से इसे जारी किया जाएगा।

इससे पहले, कांग्रेस नेताओं ने कहा था कि पार्टी मार्च के पहले सप्ताह तक अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर देगी। हालांकि, ओडिशा में बीजद-भाजपा के बीच गठबंधन की अटकलों के बाद कांग्रेस की रणनीति में देरी हुई, जिससे राज्य में लंबे समय से राजनीतिक गतिविधियां गरम थीं। हालांकि बाद में दोनों पार्टियों ने अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की।

इसके बाद बीजद ने विधानसभा की 147 और लोकसभा की 21 निर्वाचन क्षेत्रों में से क्रमश 72 विधानसभा और 15 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की है।

दूसरी ओर, भाजपा ने सभी 21 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, लेकिन पार्टी ने अभी तक 147 विधानसभा क्षेत्रों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

Share this news

About desk

Check Also

भुवनेश्वर में मोदी का भव्य रोड शो

लोगों ने भव्य तरीके से किया प्रधानमंत्री का स्वागत लाखों की संख्या में उड़ी भीड़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *