Home / Odisha / ओडिशा में अवैध खनन को लेकर ईडी की छापेमारी

ओडिशा में अवैध खनन को लेकर ईडी की छापेमारी

  •  केंदुझर के बड़बिल, झारसुगुड़ा, राउरकेला और भुवनेश्वर में दो टीमों ने शुरू की छापेमारी

भुवनेश्वर। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को ओडिशा में कथित अवैध खनन से जुड़े कई स्थानों पर छापेमारी की। खबरों के मुताबिक, केंदुझर के बड़बिल, झारसुगुड़ा, राउरकेला और भुवनेश्वर में छापेमारी चल रही थी। शुक्रवार सुबह 8 बजे 20 से अधिक ईडी अधिकारियों वाली दो टीमें भुवनेश्वर और रांची से राउरकेला पहुंचीं और छापेमारी शुरू की। बताया जा रहा है कि छापेमारी दल भुवनेश्वर में खदान पट्टाधारकों के आवासों पर जांच कर रहे हैं। कुछ कारोबारियों के ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है। राउरकेला में ईडी की टीम चार्टर्ड अकाउंटेंट और बिजनेसमैन अजय कदमावाला के घर पर जांच कर रही थी। ओडिशा के अलावा पश्चिम बंगाल के कोलकाता में भी छापेमारी की जा रही थी। हालांकि ईडी ने अभी तक छापेमारी के पीछे की सही वजह का खुलासा नहीं किया है, लेकिन छापेमारी वाली जगहों पर केंद्रीय बलों को तैनात कर दिया गया है। खबर लिखे जाने तक छापेमारी अभी भी जारी थी और छापेमारी खत्म होने के बाद ईडी इस संबंध में बयान दे सकता है।

यहां उल्लेखनीय है कि ईडी अधिकारियों ने हाल ही में भद्रक के पास बड़पड़ा इंजीनियरिंग कॉलेज से करोड़ों रुपये के धन के दुरुपयोग के आरोप में बीजद विधायक प्रफुल्ल सामल और उनके बेटे प्रयासकांति सामल से जुड़े कई स्थानों पर छापेमारी की थी।

ईडी ने 20 करोड़ रुपये के वित्तीय कुप्रबंधन और अनियमितताओं के आरोपों पर विधायक और उनके बेटे प्रयासकांति सामल को 28 फरवरी को उसके सामने पेश होने के लिए नोटिस दी थी। नोटिस के बाद सामल भुवनेश्वर में ईडी के सामने पेश हुए और अधिकारियों ने उनसे आठ घंटे तक पूछताछ की थी।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में शांतिपूर्ण मतदान के लिए कड़े होंगे सुरक्षा के प्रावधान

तैनात की जाएंगी सीएपीएफ की 165 कंपनियां भुवनेश्वर। ओडिशा में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *