Home / Odisha / मयूरभंज में तीन गिरफ्तार, तीन अवैध बंदूकें बरामद

मयूरभंज में तीन गिरफ्तार, तीन अवैध बंदूकें बरामद

बारिपदा। मयूरभंज पुलिस ने आज शुक्रवार को क्षेत्र को असामाजिक तत्वों और अवैध हथियारों से मुक्त बनाने के उद्देश्य से सिमिलिपाल अभयारण्य में एक तलाशी अभियान के दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार किया। दो अलग-अलग घटनाओं में तीन आरोपियों को तीन अवैध बंदूकों के साथ गिरफ्तार किया गया है।

मयूरभंज के एसपी बी गंगाधर के अनुसार, सिमिलिपाल क्षेत्र के लड़ासाही पुलिस स्टेशन के अंतर्गत यदुनाथपुर पंचायत के चंदनचतुरी गांव के पास रेंटसाही से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया और उनके कब्जे से दो हथियार जब्त किए गए हैं। गिरफ्तार लोगों में रेंतासाही के यदुनाथ हांसदा (52), चंदनचतुरी गांव के ठाकुर सिंह (26) और मधु सिंह (30) शामिल हैं।

इसी तरह उदला थाना अंतर्गत काशीकुंडल गांव के पास जंगल में छिपाकर रखी गई एक और देशी बंदूक आज पुलिस ने जब्त कर ली।

दो थाने में दो मुकदमे दर्ज किये गये हैं। बी गंगाधर की प्रेस वार्ता में लदासाही और उदला पुलिस स्टेशनों के अधिकारी उपस्थित थे।

एसपी ने कहा कि उन्होंने सिमिलिपाल अभयारण्य से सटे इलाकों में अपराधियों और अवैध हथियारों से मुक्त कराने के उद्देश्य से व्यापक तलाशी अभियान शुरू किया है। पुलिस की तीन प्लाटून तलाशी अभियान में लगी हुई हैं, वहीं स्थानीय लोगों को भी इस मुद्दे पर जागरूक किया गया है।

इस बीच, जिले के एसपी गंगाधर ने सभी संबंधितों को 31 जुलाई तक अपनी अवैध बंदूकें सरेंडर करने या गिरफ्तार होने पर गंभीर परिणाम भुगतने का निर्देश दिया है।

यहां उल्लेखनीय है कि हाल के महीनों में शिकारियों द्वारा दो वन रक्षकों की हत्या के बाद क्षेत्र में तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है।

Share this news

About desk

Check Also

cm naveen-01 नवीन पटनायक

नवीन पटनायक तूफानी दौरे में बरसे, विपक्ष बहा रहा घड़ियाली आंसू

कहा- सभी पार्टियां कर रही हैं झूठा प्रचार चार जिलों में चलाया मैराथन चुनावी अभियान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *