Home / Odisha / ओडिशा पुलिस समाज में उभर रही नई चुनौतियों से निपटने में सक्षम

ओडिशा पुलिस समाज में उभर रही नई चुनौतियों से निपटने में सक्षम

  • 88वें स्थापना दिवस पर पुलिस महानिदेशक ने किया ऐलान

  •  कहा- आधुनिकीकरण पर जोर दे रही है ओडिशा पुलिस

भुवनेश्वर। ओडिशा पुलिस के 88वें स्थापना दिवस पर पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुनील बंसल ने ऐलान किया कि ओडिशा पुलिस समाज में उभर रही नई चुनौतियों से निपटने में सक्षम है। डीजीपी सुनील बंसल ने स्थापना दिवस पर कटक में आयोजित औपचारिक परेड की सलामी ली। इस दौरान बंसल ने कहा कि चाहे वह साइबर अपराध हो या आर्थिक अपराध, ओडिशा पुलिस नियमित पुलिसिंग और नशीले पदार्थों पर कार्रवाई के अलावा इस तरह के खतरे से निपटने की पूरी कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि हम समर्पण के साथ ओडिशा के लोगों की सेवा करने के लिए आशान्वित हैं। ओडिशा पुलिस आधुनिकीकरण पर जोर दे रही है, जो एक विकसित प्रक्रिया है। बंसल ने कहा कि ओडिशा पुलिस के पास कर्मियों द्वारा की गई सेवा और बलिदान का समृद्ध इतिहास है, जो दूसरों के लिए प्रेरणा है।

डीजीपी ने आगे कहा कि राज्य में माओवादी-स्थिति में काफी सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि आधुनिकीकरण के कई पहलू हैं और सभी दिशाओं में कदम उठाए जा रहे हैं। हमारा ध्यान नवीनतम तकनीक के साथ मिलकर अपनी दक्षता बढ़ाने पर है। साइबर अपराध से निपटने के लिए, हम मौजूदा प्रयोगशालाओं और बुनियादी ढांचे और कर्मियों की क्षमता निर्माण के आधुनिकीकरण पर भरोसा कर रहे हैं।

डीजीपी ने आज इस अवसर पर विभाग में उल्लेखनीय योगदान के लिए पुलिस अधिकारियों और कर्मियों को सम्मानित भी किया।

ट्विन सिटी पुलिस आयुक्त, सौमेंद्र प्रियदर्शी ने भुवनेश्वर में स्थापना दिवस समारोह में भाग लिया। इस अवसर पर 19 पुलिस अधिकारियों को पुरस्कार प्रदान किए गए।

प्रियदर्शी ने कहा कि कमिश्नरेट पुलिस नागरिक केंद्रित अनुकूल सेवाएं प्रदान करने की पूरी कोशिश कर रही है और अपराध नियंत्रण और अन्य पहलुओं पर ध्यान देने के साथ हमारे सेवा वितरण तंत्र को बढ़ाने की आवश्यकता है।

Share this news

About desk

Check Also

उत्कल बिल्डर्स का 15 दिवसीय जलछत्र का उद्घाटन

भीषण गर्मी में पहले दिन लगभग एक हजार लोगों को दही का शर्बत पिलायी गयी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *