Home / Odisha / दोपहिया वाहन के साथ भौतिक दस्तावेज रखना अनिवार्य

दोपहिया वाहन के साथ भौतिक दस्तावेज रखना अनिवार्य

  •  दंड से बचने के लिए चालकों के लिए एडवाइजरी जारी-    लोगों ने जतायी चिंता, ट्विट कर पूछे कई सवाल

भुवनेश्वर। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में दोपहिया सवारों के लिए डीसीपी ट्रैफिक कटक-भुवनेश्वर ने एक एडवाइजरी जारी की है। उन्होंने ट्विट कर कुछ दिशानिर्देश जारी किये हैं, जिन्हें पालन करने के लिए कहा गया है, ताकि चालकों को दंड का सामना न करना पड़े।

ट्वीट में इस बात पर जोर दिया गया है कि सभी दोपहिया सवारों को सवारी करते समय ड्राइविंग लाइसेंस, वाहन का पंजीकरण प्रमाणपत्र, दोपहिया बीमा पॉलिसी, वाहन का फिटनेस प्रमाण पत्र और प्रदूषण नियंत्रण प्रमाणपत्र सहित अन्य दस्तावेज अपने साथ लेकर चलने की आवश्यकता है। हालांकि इस ट्वीट ने कई लोगों को भ्रमित कर दिया है और उन्होंने डीसीपी ट्रैफिक के ट्वीट का जवाब देकर चिंता व्यक्त की है। डीसीपी ट्रैफिक के ट्वीट पर सवाल करते हुए सब्यसाची जेना ने ट्वीट किया कि हम हर समय भौतिक दस्तावेज नहीं ले जा सकते। कृपया उपरोक्त सभी दस्तावेज डिजीलॉकर के माध्यम से उपलब्ध कराएं। अंतिम दो दस्तावेज अभी भी डिजिलॉकर में उपलब्ध नहीं हैं।

एक अन्य ट्वीटर अभिनाश नायक ने लिखा कि क्या हमें हार्डकॉपी या डिजिलॉकर ले जाने की आवश्यकता है या डिजिटल फोटो को भी मान्य माना जाएगा? इसके साथ ही आशुतोष विश्वाल ने पूछा है कि एम परिवहन एप्प के जरिए अगर कोई हर दस्तावेज दिखा दे तो क्या होगा? इसी तरह से कई लोगों ने अपनी-अपनी बात रखते हुए सवाल किये हैं।

Share this news

About desk

Check Also

S Jaishankar भारत का एफडीआई प्रवाह रिकॉर्ड स्तर पर – एस जयशंकर

एस जयशंकर ने कहा-भारत का एफडीआई प्रवाह रिकॉर्ड स्तर पर

कहा- यहां आ रही हैं एप्पल और अन्य कंपनियां कटक। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *